झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर मुकेश पाण्डेय ने “टी-टॉक ट्रांसफार्म” कार्यक्रम का आज शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम के माध्यम से कुलपति छात्र-छात्राओ से सीधा संवाद करेंगे।

इस कार्यक्रम को पूर्णतया छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। जिससे छात्र अपने मुद्दों को विश्वविद्यालय प्रशासन तक आसानी से पहुंचा सके। इस कार्यक्रम के जरिए आगे अन्य विभागों के छात्रों से विश्वविद्यालय के कुलपति सीधा संवाद करेंगे।

कार्यक्रम की श्रृंखला के प्रथम आयोजन मे बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा बैंकिंग, अर्थशास्त्र एवं वित्त विभाग के छात्र छात्राओं के साथ चाय पर चर्चा की गई। जिसमें कुलपति ने सीधे रूप से छात्रों से उनके विभागों में चल रहे शिक्षण कार्य, प्रयोगात्मक कक्षाएं, औद्योगिक भ्रमण एवं विभागों की साफ-सफाई व पानी आदि विषयों पर छात्र-छात्राओं का सीधा फीडबैक लिया।
इस दौरान कुलपति को तमाम व्यवस्थाएं सुचारू रूप से सही मिली तथा अन्य कुछ समस्याओं का कुलपति ने छात्रों के सामने ही सीधा निस्तारण किया, जिससे छात्रों के चेहरों पर अलग ही मुस्कुराहट देखी गई।
कुलपति ने कार्यक्रम को लेकर कहा, ‘छात्र किसी भी शैक्षणिक व्यवस्था में सबसे अभिन्न अंग होते हैं। वे विश्वविद्यालय के बारे में जो सोचते हैं, अनुभव करते हैं और जो चाहते हैं, यह हमारे द्वारा उन्हें गुणवत्तापूर्ण कैंपस जीवन प्रदान करने में लगातार मार्गदर्शन करेगा।’
चाय पर चर्चा में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव विनय कुमार सिंह एवं अर्थशास्त्र विभाग से पुष्पेंद्र सिंह, पायल जैन, आलिया हाशमी, अनिल पस्तोर, रोशनी एवं इशिका छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।