–  29 को मतदान व 31 को होगी मतगणना, तैयारियां पूर्ण 

झांसी। जिला अधिवक्ता संघ झांसी का चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए एल्डर्स कमेटी ने चाक चौबंद तैयारियां कर ली है। 29 को मतदान और 31 को होने वाली मतगणना सीसीटीवी कैमरे व ड्रोन की निगरानी में होगी। कचहरी परिसर में प्रोजेक्टर लगाकर मतगणना को लाइव दिखाया जाएगा।

यहां झांसी क्लब में शनिवार को एल्ड्र्स कमेटी के चेयरमैन प्रकाश नारायण द्विवेदी व प्रतिनिधि विवेक बाजपेई ने मीडिया को बताया की  जिला अधिवक्ता संघ का जो चुनाव को निष्पक्ष शांतिपूर्ण कराने के लिए एल्डर्स कमेटी ने चौकस व्यवस्था की है। उन्होंने बताया की एल्डर्स कमेटी के रघुवीर शरण बाजपेई, सुधीर कुमार सक्सेना, दामोदर दास अग्रवाल, जगदीश प्रसाद लिखधारी के निर्देशन में एल्डर्स कमेटी के सदस्य पूरी मेहनत और ईमानदारी से जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव निष्पक्ष शांति पूर्ण कराने में लगे हैं।

उन्होंने बताया की 29 मई को सुबह आठ से सायं 5 बजे तक झांसी क्लब में चुनाव की मतदान होगा। इस दौरान बुजुर्ग व चलने में लाचार एवं महिला अधिवक्ताओं  के लिए वोट डालने के लिए उनकी अलग से कवर्ड लाइन की व्यवस्था बनाई गई है जिससे उन्हे परेशानी न हो।साथ ही भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुये समुचित ठण्डे पानी की व्यवस्था एवं कूलर सोफा आदि की व्यवस्था भी मतदान केन्द्र पर की गयी है। मतदान पर पूरी नजर रखने के लिये 28 मई को बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य एवं चुनाव पर्यवेक्षक झाँसी आगमन हो रहा है और वह मतगणना तक अपनी नजर सम्पूर्ण निर्वाचन पर रखेंगे।

उन्होंने कहा की निष्पक्ष मतदान हेतु सीसीटीवी कैमरे लगाए जायेंगे और ड्रोन से नजर रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि मतदान में पूर्व में घोषित मतदाता सूची के अनुसार 1720 मतदाता थे। किन्तु किन्ही कारण वश 13 मतदाता संशोधित सूची के अनुसार और जोड़े गये हैं तथा 1 मतदाता डिवीजनल बार झाँसी में भी मतदाता था और जिला अधिवक्ता संघ झाँसी में भी मतदाता था। इस कारण उसे जिला अधिवक्ता संघ झाँसी की मतदाता सूची से हटाया गया है इस कारण संशोधित अंतिम सूची के उपरान्त कुल मतदाता 1732 मतदान करेंगे। उन्होंने बताया कि बार काउंसिल ऑफ उ०प्र० के आदेशानुसार सी०ओ०पी० धारक उन्ही मतदाताओं को मतदाता बनाया गया है जिनका ब्यौरा बार काउन्सिल ऑफ उत्तर प्रदेश की बेवसाइड पर है और उनका कोई देय बाकी नहीं है। इस बार अधिवक्ताओं में मतदान करने के लिये काफी जोश देखने को मिल रहा है साथ ही सभी प्रत्याशी भीषण गर्मी में भी निर्वाचन नियमावली का पालन कर रहे है।

मतगणना पुस्तकालय भवन में 31 मई को होगी। मतगणना में प्रोजेक्टर लगाया जाएगा जिससे अंदर होने वाली मतगणना लाइव निष्पक्ष बाहर खड़े होकर देख सकते हैं। इसके अलावा मतगणना और मतदान वाले दिन ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी। उन्होंने बताया की उन्हे इस पूरी प्रक्रिया में निष्पक्ष शांति पूर्ण मतदान कराने में जिला तथा पुलिस ओर मीडिया का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

पत्रकार वार्ता में एल्डर्स कमेटी के सदस्य रघुवीर शरण बाजपेयी, दामोदर दास अग्रवाल, जगदीश प्रसाद लिखधारी एल्डर्स कमेटी के प्रतिनिधि विवेक कुमार बाजपेयी, के०जी० श्याम सिंह, जय देवी साहू, साधना पटेल, श्रद्धा यादव, ऋतु हंस, राकेश टण्डन, ओ०पी० यादव, नरेन्द्र बिरथरे, रश्मि यादव, साकेत गुप्ता, शिवानी पस्तोर के अलावा कार्यालय अधीक्षक. खेमराज चौरसिया, जुम्मन खाँ, अखिलेश कुमार, दिवाकर द्विवेदी, वरुण अग्रवाल, नन्द किशोर आदि उपस्थित रहे।