ढाबे पर लाइन हाजिर दरोगा ने काटा बवाल, छात्रों से किया दुर्व्यवहार, जांच 

झांसी। शराब के नशे में या शराब के लिए खाकी वर्दीधारी पुलिस विभाग की छवि पर धब्बा लगाने में जुटे हैं। इस तरह के मामले आए दिन बार, होटल व ढाबों पर सामने आते रहते हैं। पीड़ित संचालक पुलिस के कोप से बचने के लिए मजबूरी में सब सहते रहते हैं क्योंकि शिकायत पर विभागीय कर्मचारी पीड़ित दुकानदारों को ही दोषी करार देते हैं।

ऐसा ही एक मामला गत दिवस सामने आया है। इसमें दरोगा अंकित राजावत ने प्रेमनगर के राजगढ़ स्थित ढाबे में जमकर बवाल मचाया। दरोगा को वहां मौजूद कई लोगों ने समझाने की कोशिश की लेकिन, वह किसी की सुनने को राजी नहीं हुआ। उल्टे अपने आला अफसरों तक की लानत-मनालत करने लगा। किसी ने दरोगा का वीडियो बनाकर इसे सोशल साइट पर अपलोड कर दिया। सोशल मीडिया की सुर्खियां बनने पर एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। फिलहाल आरोपी दरोगा अभी लाइन हाजिर चल रहा है।
दरअसल, दरोगा अंकित राजावत रविवार रात अपने एक दोस्त के साथ थाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत राजगढ़ के होटल में खाना खाने गया था। यहां कुछ छात्र भी खाना खा रहे थे। आरोप है कि दरोगा अंकित ने पहले यहां बैठकर खूब शराब पी और शराब के नशे में किसी बात को लेकर उसका इन छात्रों से विवाद हो गया। छात्रों ने भी दरोगा को जवाब दे दिया।

छात्रों का तेवर देखकर नशे की झोंक में दरोगा अंकित राजावत उखड़ गया। गुस्से में बेकाबू हो उठे दरोगा ने छात्रों को गंदी-गंदी गालियां बकनी शुरू कर दीं। छात्रों के शिकायत करने की बात कहने पर दरोगा ने आला अफसरों के लिए भी अपशब्द बोले। करीब दो मिनट लंबा यह वीडियो प्रत्यक्षदर्शियों ने बनाकर ट्विटर पर अपलोड कर दिया। सोमवार को छात्रों ने एसएसपी राजेश एस से मुलाकात करके उनको वीडियो सौंपने के साथ ही दरोगा की शिकायत की। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि दोषी मिलने पर आरोपी दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दरोगा का विवादों से है नाता 
सूत्रों की मानें तो आरोपी दरोगा अंकित राजावत पहले भी कई विवादों मेंं रह चुका है। पिछले साल ही प्रेमनगर थाने में उसने मुंशी के ऊपर रिवाल्वर तान दी थी। इसके अलावा विवेचना के एक मामले में गड़बड़ी करने की वजह से वह लाइन हाजिर कर दिया गया था। वह अभी लाइन हाजिर ही चल रहा था।