नशा विरोधी नारे लिखी तख्तियां लेकर मार्च निकाल कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन 

झांसी। झांसी जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ जनता सड़कों पर उतर आई है। टहरौली के सिद्ध नाथ आश्रम के महंत के प्रदर्शन, ज्ञापन के बाद अब सकरार थाना क्षेत्र के अड़जार गांव के महिला व पुरुषों ने क्षेत्र में धड़ल्ले से बिक रही कच्ची शराब के विरोध में नशा विरोधी नारे लिखी तख्तियां लेकर मार्च निकाल कलेक्ट्रेट में जंगी प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने भी जमकर नारेबाजी की। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने सकरार थाना पुलिस और आबकारी विभाग की मिली भगत से नशे के कारोबार के फलने फूलने का आरोप लगाया।

श्री जैन ने खुलेआम आरोप लगाया पूरे झांसी जिले में मिलीभगत से अवैध मादक पदार्थों, कच्ची शराब का कारोबार हो रहा है। सरेआम नशे की गोलियां बिक रहीं हैं।इतना ही नहीं सकरार थाना क्षेत्र में बुंदेलखंड के सबसे बड़े संत मौनी बाबा के आश्रम के बाहर अड़जार गांव में बेरोकटोक कच्ची शराब का बिकना बेहद चिंताजनक है। पिछले दो माह महीने में इस गांव के कम से कम 20 लोगों की मृत्यु इस जहर के कारण हुई। इस स्थिति से परेशान ग्राम प्रधान और बड़ी संख्या में महिलाएं व पुरुष इसी कारण से प्रशासन के समक्ष अपनी गुहार लेकर आये हैं क्योंकि अगर यह कच्ची शराब यहां बिकना बंद नहीं हुई तो पूरा गांव खत्म हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पुलिस व आबकारी विभाग के संरक्षण से यह काम हो रहा है और यह केवल अकेले अड़जार की समस्या नहीं हैं । यह पूरे इलाके की समस्या है। अड़जार के लोगों ने हर बार अधिकारियों और थाना पुलिस से लगातार इस पर रोक लगाने की गुहार लगायी लेकिन कुछ भी नहीं हुआ । इलाके में नशे का कारोबार बादस्तूर जारी है। कमोवेश पूरे जिले में ही यह स्थिति है फिर बात चाहें शिवाजी नगर, सीपरी बाजार या फिल्टर रोड की। सब तरफ धड्ल्ले से नशे की गोलियां और कच्ची शराब बिक रही है। उन्होंने झांसी जिला प्रशासन से इस मामले पर तुरंत कार्रवाई करते हुए इस पर रोक लगाने और अड़जार गांव में जो लोग जहरीली कच्ची शराब पीने से मरे हैं उन्हें मुआवजा देने की मांग की।

धरना प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों ने एसीएम को ज्ञापन सौंपा और पैदल ही नारेबाजी करते हुए एसएसपी कार्यालय पहुंचे। एसएसपी कार्यालय में भी कांग्रेसियों के नेतृत्व में अड़जार के निवासियों ने प्रदर्शन और नारेबाजी की। नशे के कारोबार पर प्रभावी नियंत्रण की मांग को लेकर सीओ सिटी राजेश राय को ज्ञापन सौपा साथ ही 48 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया कि अगर इस समय सीमा में अड़जार गांव में विशेष रूप से बेरोकटोक फलफूल रहे इस कारोबार पर रोक नहीं लगायी गयी तो गांव के लोग चूल्हा चौका लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में धरने पर बैठेंगे।