झांसी। पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती ने  झांसी में मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि मणिपुर जैसी घटनाओं की सभी पार्टियों को जिम्मेदारी लेना चाहिए जिससे इसकी पुनरावृत्ति न हो सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम के बयान से मणिपुर में अपमानित हुईं महिलाओं का सम्मान नहीं लौटेगा।

मध्य की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बुधवार की देर शाम मध्य प्रदेश की धर्म नगरी ओरछा में राम राजा के दर्शन करने पहुंची थीं। इसके बाद वह झांसी पहुंची और कार्यकर्ताओं से संवाद किया। उन्होंने मणिपुर और हरियाणा पर विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने मणिपुर पर संसद सत्र न चलने देने पर कहा कि विपक्ष प्रधानमंत्री के बयान देने की मांग कर रहा है जबकि प्रधानमंत्री अपना बयान दे चुके हैं।

उन्होंने कहा कि ये लोग बिना मतलब की बात करते हैं क्या प्रधान मंत्री के बयान से महिलाओं का सम्मान वापस आ जाएगा। मणिपुर जैसी घटना की रोकथाम के लिए सभी दलों को अपने-अपने राज्यों में जिम्मेदारी लेनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।

उन्होंने मेवात हरियाणा में महिलाओं के साथ हुई घटना और उपद्रव पर कहा की वह सभी से अपील करती हैं कि कानून को अपना काम करने दें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मीडिया कोशिश करे कि दंगा आगे ना बढ़े। सरकार भी कोशिश करे कि कोई भी अपराधी न छूटे. वहीं, यूपी का योगी मॉडल हरियाणा में लागू करने पर बोली कि ये तो हरियाणा के सीएम को तय करना है।