झांसी। जिले में नवाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत विश्व विद्यालय गेट के पास जालसाजों ने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर जीआईसी के रिटायर्ड शिक्षक की पत्नी से करीब दो लाख रुपये के गहने ठग लिए। घर जाने पर उनको ठगी का पता चला। इसके बाद दंपती ने जालसाजों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।
शनिवार दोपहर गुमनावारा निवासी जीआईसी से रिटायर्ड शिक्षक काशीप्रसाद दीक्षित पत्नी को लेकर खुशीपुरा निवासी रिश्तेदार के घर जा रहे थे। जैसे ही वह विश्वविद्यालय गेट के पास पहुुंचे, पीछे से आए मोटर साइकिल सवार दो युवकों ने उनको रोक लिया। पीछे बैठे युवक ने अपना परिचय पुलिसकर्मी के तौर पर देते हुए कहा, ऊपर से ऑर्डर हैं कि रास्ते में जेवर पहनकर कोई नहीं चलेगा।

उक्त युवकों ने काशी प्रसाद से अपनी पत्नी के जेवरात उतरवाकर पर्स में रखवाने को कहा। यह सुनकर उनकी पत्नी ने सोने की चेन समेत दो चूड़ी उतारी। इसी बीच चालाकी से शातिर बदमाशों ने कागज में लिपटे उनके जेवरात बदलकर नकली थमा दिए। दोनों जब घर पहुंचे तब नकली जेवरात देखकर उनके होश उड़ गए। वह लोग नवाबाद थाने पहुंचे। नवाबाद इंस्पेक्टर सुधाकर मिश्र के मुताबिक तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों के जरिए बदमाशों को तलाशा जा रहा है।