झांसी। जिले के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुवार की देर रात पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक लुटेरा गोली लगने से घायल हो गया जबकि उसके तीन अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। घायल लुटेरे के पास से लूटे गए आभूषण, नकदी और एक पिस्तौल बरामद हुई है। एसपी ग्रामीण के मुताबिक लुटेरे का लंबा आपराधिक इतिहास भी है।

दरअसल, 19/20 सितम्बर की रात मऊरानीपुर कस्बे में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। इसे घटनाक्रम से अलर्ट पुलिस टीम चोरों को पकड़ने की कोशिश में जुटी थी । इसी दौरान पुलिस को सूत्रों से सूचना मिली थी कि शहर में बाजपेयी तालाब के पास हुई चोरी के सिलसिले में लुटेरे इकट्ठा हो रहे हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक जेपी पाल व उनकी टीम बाजपेयी तालाब पर पहुंची। पुलिस टीम को देखते ही वहां मौजूद एक व्यक्ति भागने लगा।

यह देख पुलिस ने उसे जब रोकने की कोशिश की तो। उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। इस दौरान भाग रहे व्यक्ति के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया और गिर पड़ा। पुलिस ने उसे दबोचे कर तलाशी ली तो उसके पास से कुछ रुपए, चोरी के सोने-चांदी के आभूषण और एक पिस्तौल समेत दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने मीडिया को बताया कि पूछताछ में घायल ने अपना नाम मऊरानीपुर निवासी पंकज बताया। यह भी बताया गया कि उसके तीन अन्य साथी भी वहां मौजूद थे, जो पुलिस को देखकर मौके का फायदा उठाकर अंधेरे में भाग गये। पुलिस तीनों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि पंकज पर लूट, चोरी और हत्या के मुकदमे चल रहे हैं और वह लगातार ऐसी घटनाओं को अंजाम देता रहता है।