एमबीबीएस इंटर्न व नर्सिंग छात्रों के बीच जमकर मारपीट हंगामा

मेडिकल कॉलेज व पैरामेडिकल कालेज के 100 से अधिक छात्रों पर मुकदमा, 9 अरेस्ट 

झांसी। झांसी में शुक्रवार की सायं महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस इंटर्न और पैरामेडिकल कॉलेज के बीएससी नर्सिंग के छात्रों के बीच हुई जमकर मारपीट के बाद हंगामा हो गया। घटना से आक्रोशित नर्सिंग के छात्रों ने प्राचार्य कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की। मौके पर पहुंची पुलिस को छात्रों को काबू करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। इस मामले में थाना नवाबाद में मेडिकल कॉलेज व पैरामेडिकल कालेज के 100 से अधिक छात्रों पर मुकदमा दर्ज कर 9 को अरेस्ट कर लिया गया है।

दरअसल, मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस इंटर्न के छात्रों ने दो दिन पहले भी बीएससी नर्सिंग के प्रति वर्ष के एक छात्रा के साथ वर्ल्ड वॉर में मारपीट कर दी थी। इस मामले में बीएससी नर्सिंग के छात्रों ने डीएम और एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। मामले की जांच के लिए मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. एनएस सेंगर ने छह सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया था। शुक्रवार को प्राचार्य ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया था। बताया जा रहा है कि अपना पक्ष रखने के बाद जब बीएससी इंटर के छात्र वापस पैरामेडिकल कॉलेज स्थित अपने हॉस्टल जा रहे थे तभी एमबीबीएस इंटर्न छात्रों ने उन्हें घेरकर पीटना शुरू कर दिया।

यह देख कर बीच-बचाव करने पहुंचे सुरक्षा गार्ड्स के साथ भी मारपीट की गई। बीएससी नर्सिंग के छात्रों ने फोन कर इसकी सूचना अपने साथियों को दी। इस पर दर्जनों पैरामेडिकल छात्र प्राचार्य कार्यालय पहुंच गए और सुनवाई नहीं होने पर साथियों के साथ ही मारपीट से आक्रोशित छात्रों ने राड व डण्डों से प्रिंसिपल ऑफिस में तोड़फोड़ की। उन्होंने खिड़कियों के कांच, दरवाजे, सोफा, कुर्सी और लोहे के जंगले तोड़ने शुरू कर दिए। सूचना पर पीएसी समेत चार थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई।

पुलिस देख कर पैरामेडिकल कॉलेज के छात्र धरने पर बैठ गए। उन्हें हटाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा। इस मामले को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन और पुलिस के अफसर के बीच बैठक हुई तथा आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए। फिलहाल इस मामले में थाना नवाबाद में मेडिकल कॉलेज व पैरामेडिकल कालेज के 100 से अधिक छात्रों पर मुकदमा दर्ज कर 9 को अरेस्ट कर लिया गया है।