झांसी। सत्ता दल के नेताओं की सिफारिश न मानने और फोन पर हुई हॉट टॉक के चलते जिले के थाना नवाबाद के एक चौकी प्रभारी व प्रेमनगर थाना के सिपाही को लाइन में आमद करानी पड़ी। भले ही पुलिस महकमा इसे अपनी विभागीय कार्यवाही की प्रक्रिया बता रहा है, चर्चाओं में सत्ता की हनक है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चार दिन पूर्व विश्विद्यालय चौकी प्रभारी अजीत शर्मा ने एक मोबाइल चोर पकड़ा था। इस प्रकरण में सत्ता दल के वरिष्ठ नेता ने चौकी प्रभारी को फोन किया। फोन पर दोनों में इस मामले में हॉट टॉक हो गई। चौकी प्रभारी ने मोबाइल चोरी के मामले में कानूनी कार्यवाही कर दी लेकिन यह बात नेता जी को नागवार गुजरी और उन्होंने अफसरों से हाट टाक की शिकायत कर दी। जिसके चलते विश्विद्यालय चौकी प्रभारी अजीत शर्मा को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया उनके स्थान पर जिला ललितपुर से आए उप निरीक्षक भगत सिंह को पुलिस लाइन से चौकी विश्विधालय प्रभारी बनाया।

इसी प्रकार एक मामला थाना प्रेमनगर क्षेत्र में हुआ। जिसमे एक मारपीट के मामले में सत्ता दल के बड़े नेता ने सिपाही को फोन करके कोई कार्यवाही नहीं करने को कहा। इस पर सिपाही ने उनका परिचय पूछा। परिचय पूछने पर नेता जी भड़क गए और उन्होंने सिपाही को धमकी तक दे डाली की मुझे नही जानते रोज अखबारों में मेरा नाम प्रकाशित होता है। बताता हूं पुलिस में नौकरी कैसे की जाती है। नेता जी ने बड़े अफसरों से इसकी शिकायत की। इस पर प्रेमनगर थाना में तैनात सिपाही कुलदीप को लाइन हाजिर कर दिया गया। इन दोनों प्रकरणों पुलिस विभाग लाइन हाजिर और पोस्टिंग करने को अपनी विभागीय कार्यवाही बता रहा है।