पटना । पटना में दो मौसेरी बहनों को एक-दूसरे से प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने शादी कर ली। अब वह दोनों पति-पत्नी की तरह आजीवन एक साथ रहना चाहती है। शादी से दोनों के परिजन परेशान हैं।

पटना के सीवान की रहने वाली रोशनी खातून (21) और तराना खातून (18) अपने अपने घरों से भाग कर पटना में एक साथ एक कमरे में पति-पत्नी की तरह रहती हैं। शादी के बाद दोनों के परिवार वाले परेशान हैं। वे इस रिश्ते के खिलाफ है। परिजनों के समझाने के बाद भी रोशनी और तराना पति-पत्नी के रिश्ते में ही रहना चाहती है। दोनों का कहना है कि जब दोनों का धर्म एक है। आपस में रिश्तेदार हैं तो फिर क्या दिक्कत है। युवतियों का कहना है कि दोनों ने शादी कर ली है। इसलिए अब एक दूसरे से अलग नहीं रह सकते। परिजनों के आपत्ति के बाद दोनों ने पटना के एसएसपी को एक आवेदन देकर खुद की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

महिला थाने में हाई वोल्टेज ड्रामा

यह समलैंगिक जोड़ा सोमवार को पटना के महिला थाने पहुंच गए और पुलिस को आवेदन देकर इस बात की जानकारी दी कि पिछले 3 सालों से एक साथ रह रहे हैं। दोनों ने अपने परिजनों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी मिलने के बाद महिला थाने में उनके परिजन भी पहुंच गए, लेकिन दोनों बहनें घर जाने के लिए तैयार नहीं थीं। दोनों थाने में ही एक-दूसरे से लिपट गईं। इस दौरान खूब हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ। फिर महिला थाने की पुलिस उन्हें काउंसिलिंग के लिए लेकर कमरे के अंदर ले गए, फिर भी दोनों घर वापस जाने को तैयार नहीं हुई।

परिजनों से है खतरा

आवेदन में दोनों बहनों ने लिखा है कि हम दोनों वयस्क हैं। हमारा परिवार समलैंगिकता का विरोधी है। हम दोनों अपनी मर्जी से बिना दबाव के अपना-अपना घर छोड़कर पत्नी-पति की तरह रह रहे हैं।अगर मेरे परिजन किसी तरह की शिकायत हम दोनों के खिलाफ करते हैं तो संज्ञान नहीं लिया जाए। हम दोनों के ऊपर हमला होता है या किसी तरह की घटना होती है तो हमारे माता-पिता इसके लिए जिम्मेदार होंगे।