तालबेहट में प्रेमी युगल की मौत बनी पहेली, मुंह से झाग और गले में हाथ, शव देख सब हैरान

तालबेहट/ललितपुर (संवाद सूत्र)। बुंदेलखंड के जिला ललितपुर के कोतवाली तालबेहट क्षेत्र में सोमवार को उस समय सनसनी फ़ैल गई जब बेतवा नदी के सीताकुंड के पानी में क्षेत्र के प्रेमी युगल के शव दिखाई दिए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, युवक लड़की के गले में हाथ डाले था, जबकि लड़की के मुंह से झांग निकल राह था। संभावना जताई जा रही है कि दोनों ने कोई जहरीला पदार्थ खाकर जान दी है। युवक हिंदू और युवती गैर समुदाय की बताई जा रही है। मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मौके पर पहुंची तालबेहट पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से दोनों शवों को पानी से बाहर निकलवाया और उनकी शिनाख्त कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया। मृत युवक बालकिशन (22) पुत्र काशीराम और रिमझिम (20) पुत्री रफीक खान निवासी वार्ड सात चौबयाना तालबेहट बताए गए। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने दोनों के परिजनों से घटना को लेकर पूछताछ की।

बताया गया है कि दोनों के बीच पिछले करीब एक वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ था । इस प्रेम प्रसंग के बारे में जब दोनों के परिजनों को जानकारी हुई, तो उन्होंने दोनों का मिलना जुलना बंद करवा दिया था । लेकिन दोनों प्रेमी चोरी-छुपे मिलते रहते थे। जब दोनों को यह एहसास हो गया कि वह प्यार के बंधन में नहीं बन्ध सकते तो दोनों रविवार को घर से बिना बताए गायब हो गए। दोनों के परिजनों ने सभी संभावित स्थानों पर खोजबीन की, मगर उनका कोई सुराग नहीं मिला। लेकिन सोमवार की दोपहर माताटीला बांध के नदी किनारे बने सीताकुंड व आसपास सैर को गए सैलानियों ने एक युवक व युवती आपस में लिपटे मृत अवस्था में पड़े हुए देखा तो हड़कम्प मच गया।

संभावना है कि दोनों सामाजिक विरोध के चलते जहर का सेवन कर पानी में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। जहर खाने का अनुमान इस बात से लगाया गया कि उनके ओंठ नीले पड़े हुए थे और मुंह से झाग आ रहा था । हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

जिस स्थिति में दोनों शब मिले हैं उसे अनुमान लगाया जा सकता है कि दोनों के बीच कितना गहरा प्रेम था, क्योंकि मौत के बाद भी दोनों शव आपस में लिपटे हुए थे। बताया गया है की मृतक किशोरी इंटरमीडिएट की छात्रा थी तो मृतक युवक मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करता था। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि हो सकता है दोनों के बीच अमीरी गरीबी का प्रकरण सामने आया हो, जिस कारण दोनों के परिवार शादी के लिए तैयार ना हो । लेकिन दूसरा अनुमान जातियों और धर्म का बंधन भी सामने आ रहा है।