उरई। पूर्व प्रधान मंत्री व पत्रकार और कवि स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई जी की जयंती के मौके पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन जालौन द्वारा आयोजित अंडर 14 जिला चैंपियन क्रिकेट लीग का फाइनल मैच एमएसबी इंटर कॉलेज कालपी में पुलिस लाइन क्रिकेट एकेडमी और वेद व्यास इंद्र क्रिकेट एकेडमी कालपी के बीच आज खेला गया। जिला क्रिकेट चैंपियन लीग में जिले की रजिस्टर्ड एकेडमी ने इस टूर्नामेंट में भाग लिया है।

टॉस सचिव विकास कुमार शर्मा ने कराया, और टीम से परिचय प्राप्त सीडीओ जालौन भीमजी उपाध्याय ने किया पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी जी की जयंती पर आयोजित मैच में उनके चित्र पर माल्यार्पण किया, टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेदव्यास इंद्र क्रिकेट एकेडमी कालपी ने निर्धारित 21 ओवरों में 3 विकेट खोकर 174 रन का स्कोर बनाया जिसमें राजपाल ने 37 बॉल में 56 रन और राजा ने 38 बॉल में 54 रन बनाए। जीत के लिए 175 रनों के लिए पुलिस लाइन क्रिकेट एकेडमी 13.1 ओवर में 59 रन बना कर ऑल आउट हो गई। डीसीए के उपाध्यक्ष सुरेश निरंजन भईया जी ने खेल के नियम और अनुशासन के हर पहलू पर खिलाड़ियों को जानकारी दी उन्होंने कहा कि बिना मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी की डिग्री की कोई वेल्यू नही होती उसी तरह बिना डीसीए के रजिस्टर्ड खिलाड़ी की कोई वैल्यू नही होती फिर वो भले ही कितना अच्छा खिलाड़ी हो।

कालपी विधायक विनोद चतुर्वेदी ने कहा कि जीत की खुशी तो होती ही है मगर जब वो हमारे कालपी क्षेत्र के खिलाड़ियों की जीत हो तो खुशी दोगुनी हो जाती है। मुख्य अतिथि सीडीओ जालौन ने दोनो टीमों को बधाई देते हुए कहा कि खेल में हार जीत तो होती है जीतता वही है जो अच्छा प्रदर्शन करता है, जो अच्छा नही कर पाए उन्हें अच्छा करने का प्रयास और अपने लक्ष्य को निर्धारित करना चाहिए और गलतियों का सुधार करना चाहिए फिर वो चाहे खेल हो या पढ़ाई । अंत में उपविजेता और विजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी प्रमाण पत्र और टीशर्ट मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान की गई , और यूपीसीए के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर श्याम बाबू को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया, फिर डीसीए जालौन के संस्थापक श्याम बाबू ने मुख्य अतिथि सीडीओ और विशिष्ठ अतिथि विनोद चतुर्वेदी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया, सचिव विकास कुमार शर्मा ने डीसी ए के उपाध्यक्ष सुरेश निरंजन भईया जी और वेद व्यास इंद्र क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष इंद्रमणि और विनय कुमार सिंह को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। मैच के अंपायर केशव, सचिन, और स्कोरर शिवम को भी प्रमाण पत्र दिया गया।
इस मौके पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर श्याम बाबू, विधायक विनोद चतुर्वेदी, सुरेश निरंजन भईया जी, वरिष्ट सदस्य उदय वीर सिंह, विनय कुमार सिंह, हरेंद्र विक्रम सिंह, कालपी वेद व्यास इंद्र क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष इंद्रमणी, टूर्नामेंट कनवीनर कमल सैनी, रिक्की सिंह और कालपी के खिलाड़ी मौजूद रहे।