– लावारिस मिली बाइक, मोबाइल फोन मिट्टी में दबा था 

झांसी। जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत घर से किसी काम से निकला सर्राफ वापस लौट कर नहीं आया, गायब हो गया। पुलिस ने उसका मोबाइल फोन और बाइक बरामद कर ली है। पुलिस कारोबारी के करीबियों से पूछताछ कर रही है। खबर लिखे जाने तक सर्राफ बेसुराग था।

प्रेमनगर निवासी बालकुमार वर्मा की क्षेत्र के बाजार में में ही आभूषणों की दुकान है। वह रविवार की सायं बाइक से घर से सीपरी बाजार जाने के लिए निकले थे, लेकिन वापस नहीं लौटे। परिजनों ने फोन पर संपर्क का प्रयास किया तो घंटी जा रही थी, लेकिन रिसीव नहीं हो रहा था। इस पर परिजन उनकी तलाश में जुट गए। देर रात रेलवे कॉलोनी के पास उसकी बाइक लावारिस हालत में खड़ी हुई मिली। गाड़ी की चाबी भी बाइक में लगी हुई थी।

इसकी सूचना कारोबारी के पुत्र आकाश ने पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। जब पुलिस ने मोबाइल फोन से लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास किया तो कारोबारी का मोबाइल बाइक के पास ही मिट्टी के नीचे दबा मिला। इससे मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस कारोबारी की तलाश में जुट गई।

पुलिस द्वारा कारोबारी के घर, दुकान व मार्ग के आसपास के सीसी टीवी फुटेज खंगाले गए जिसमें पता चला कि कारोबारी घर से स्कूटी से निकला था, जबकि बरामद बाइक हुई है। इसके अलावा कारोबारी और उसके पुत्र की लोकेशन भी समान पाई गई। हालांकि, गुमशुदगी का मामला दर्ज का कारोबारी की तलाश की जा रही है। इस मामले करीबियों से पूछताछ जारी है।

बताया गया है कि प्रेमनगर थाने के ग्राम अठोंदना में पिछले सप्ताह विवाद के बीच पांच लोग छत से गिर गए थे। इनमें से एक की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। इन नामजद आरोपियों में से एक गायब हुए सराफा कारोबारी का रिश्तेदार बताया जा रहा है। फिलहाल सर्राफ की गुमशुदगी पहेली बनी हुई है। पुलिस इसे सुलझाने में जुटी है।