लखनऊ (संवाद सूत्र)। अयोध्‍या में श्री राम मंदिर को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्‍ट साझा करने वाले झांसी निवासी जिबरान मकरानी को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने जो बातें बताई उससे सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्‍या में भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर तैयारियां चल रही है। इस बीच जिबरान मकरानी ने भड़काऊ पोस्‍ट साझा कर दिया।

दरअसल, अयोध्‍या में भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर सभी सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हैं। सुरक्षा एजेंसियां सोशल मीडिया पोस्‍ट पर भी निगरानी कर रही हैं। बीते दिनों जिबरान मकरानी ने सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने और धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद से सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर एक भड़काऊ पोस्‍ट साझा कर दिया।

जिबरान मकरानी ने क्या पोस्ट किया था?
जिबरान मकरानी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा था, ‘हम एक भी मस्जिद नहीं छोड़ेंगे, अगर हमसे जबरदस्ती मस्जिद छीनी गई तो अंजाम भुगतने को तैयार रहना। बाबरी मस्जिद भी हमारी है और हमारी रहेगी।’ यूपी एटीएस ने पोस्ट किए गए एक्स हैंडल के बारे में जानकारी निकाली तो ये झांसी निवासी जिबरान मकरानी पुत्र इसरार मकरानी की निकली। इसके बाद जिबरान को पूछताछ के लिए एटीएस की फील्ड इकाई, झांसी कार्यालय बुलाया गया।

पूछताछ में जिबरान ने जो बयान दिया, वह काफी चौंकाने वाला था। उसने कहा, ‘सोशल मीडिया पर ये पोस्ट इसलिए किया था, जिससे बाबरी मस्जिद का बदला लिया जा सके और मुसलमान भाई राम मंदिर को नेस्तानाबूद कर दें। जैसा हमारे बुजुर्गों ने किया था।’ हालांकि पुलिस से बचने के लिए जिबरान ने बाद में ये पोस्ट डिलीट कर दी थी।