झांसी। वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में गिर गए एक यात्री को आरपीएफ कर्मी ने दुस्साहस पूर्ण तरीके से ट्रेन की चपेट में आकर मौत के पंजे से बचा लिया। यात्री के लिए देवदूत बने आरपीएफ कर्मी की सभी सराहना कर रहे हैं।

दरअसल, 13 जनवरी को गाड़ी संख्या 11107 वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन झांसी से चलने के उपरांत एक यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में ट्रेन के नीचे गिरने लगा तो प्लेटफार्म पर ऑन ड्यूटी कांस्टेबल दीपक कुमार शर्मा की नजर पड़ी। उसने अविलंब अपनी जान की परवाह न करते हुए यात्री को ट्रेन की चपेट में आने से सुरक्षित बचा लिया। आरपीएफ कर्मी का दुस्साहस देख कर सभी आश्चर्यचकित रह गए। बाद यात्री से मेडिकल सहायता लेने को कहा गया तो अपने को स्वस्थ बताते हुए मना किया !

यात्री का नाम अश्वनी शर्मा पुत्र मनोज कुमार निवासी आजादपुर जिला ललितपुर बताया गया है। उक्त यात्री की जान बचाने के प्रयास में आरक्षक दीपक कुमार शर्मा प्लेटफार्म पर गिर गए जिन्हें कमर व दाएं हाथ में अंदरुनी चोट लग गई तथा वर्दी भी फट गई, यात्री द्वारा उक्त स्टाफ को अपनी जान बचाने के लिए आभार व्यक्त किया गया तथा मौके पर उपस्थित अन्य यात्रियों व कर्मचारियों ने भी उक्त स्टाफ की काफी प्रशंसा की लोगों ने उक्त स्टाफ की तारीफ काफी की।

आरक्षक को प्रभारी निरीक्षक आरके कौशिक व ASI देवेन्द्र सिंह ने अनुबंधित वाहन द्वारा ले जाकर रेलवे हॉस्पिटल झांसी में वार्ड संख्या ” A” में भर्ती कराया गया जिनकी देखरेख के लिए अटेंडर के रूप में आरक्षक राजेश कुमार शर्मा को तैनात किया ।