Oplus_0

आखिर परिजन पूरी रात मंदिर में क्यों मिटाते रहे सबूत

झांसी। जिले के चिरगांव थाना क्षेत्र के कुचवदिया मंदिर के 55 वर्षीय पुजारी की मंदिर के चढ़ावे को लेकर आपसी लोगों में हुए विवाद में देर रात मारपीट कर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद परिजन मृतक का शव अपने साथ ले गए और घटना स्थल से साक्ष्य मिटा दिए। सूचना पर चिरगांव थाना पुलिस सहित पुलिस अफसर और फोरेंसिक टीम सुबह मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरु कर दी. घटना से इलाके में शांति बनाए रखने के लिए काफी पुलिस बल तैनात किया गया है।

झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम बरल निवासी कुछ लोग मंगलवार की रात क्षेत्र में कुचवदिया मंदिर पहुंचे। उन लोगों का मंदिर पर आने वाले चढ़ावे के बटवारे को लेकर मंदिर के पुजारी मंगल बाबा से विवाद हो गया। दोनों के बीच आपसी झगड़ा इतना बढ़ गया, कि नौबत मारपीट तक आ गई. बताया जा रहा है कि इस घटना में पुजारी मंगल के सर में गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई। परिजनों ने किसी को कोई सूचना नहीं दी बल्कि, घटना स्थल पर पानी से साफ सफाई करते हुए मृतक के शव को अपने साथ घर ले गए।

इधर इस घटना की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। हत्या की सूचना पर बुधवार सुबह पुलिस वरल गांव पहुंची। जांच पड़ताल करते हुए घटना स्थल मंदिर के पास पहुंची और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए। चिरगांव थाना प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पांडे ने बताया, कि मृतक मंगल के शरीर पर घाव के निशान हैं। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। पुलिस अभी मामले में और पड़ताल कर रही है।

इस मामले में एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने बताया, कि थाना चिरगांव क्षेत्रांतर्गत ग्राम बरल में 55 वर्षीय पुजारी मंगल की धारदार हथियार से हत्या की गई है। हत्या कर देने के संबंध में मृतक के परिजनों द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. इस मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

मृतक के बहनोई राजाराम अहिरवार ने बताया कि बाबा उक्त मंदिर पर लगभग 20-25 वर्ष से सेवा पूजा कर रहा था। 2-3 वर्ष से एक व्यक्ति भी मंदिर में चढ़ोत्तरी की धन राशि को लेकर धमकी व विवाद करता था। घटना की रात भी उसने बाबा से विवाद व मारपीट कर हत्या कर दी।