ट्रेन की चपेट में आने से एक दर्जन यात्री बाल-बाल बचे, आक्रोश भड़का

झांसी/दतिया। उमरे के झांसी मंडल में बसई रेलवे स्टेशन के निर्धारित प्लेटफार्म पर पठानकोट एक्सप्रेस के नहीं आने के कारण ट्रेन का इंतजार कर रहे मौजूद यात्रियों में अचानक हडबडी मच गई। इससे भोपाल जाने के लिए तैयार बैठे करीब एक दर्जन से अधिक महिला और पुरूष ट्रेन पकडने के लिए मैन ट्रैक पर पहुंच गए। इसी बीच बगल वाली लाइन से तेज गति से आ रही सुपर फास्ट ट्रेन की चपेट में आने से एक वृद्ध की कटकर दर्दनाक मौत हो गई जबकि करीब 12 यात्री बाल-बाल बच गए।

इस घटना के बाद रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक पर जो मालगाड़ी खड़ी थी, उसे हटाया गया। इस दौरान और भी बहुत से यात्री खड़े थे, लेकिन सभी ने धैर्य से काम लिया और बच गए। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि पठानकोट एक्सप्रेस ट्रेन को किसी भी प्लेटफार्म पर खड़ा कर देते तो यह घटना नहीं घटती। जब ट्रेन निर्धारित प्लेटफार्म पर ना आकर बीच ट्रैक पर आएगी तो ऐसी घटना तो घटेगी ही।

इस घटनाक्रम से यात्रियों में आक्रोश फ़ैल गया। इस घटना के लिए प्रत्यक्षदर्शियों ने स्टेशन प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की। यात्रियों का कहना है कि सुबह 5 बजे भोपाल की ओर जाने वाली पठानकोट एक्सप्रेस बसई में निर्धारित प्लेटफार्म नंबर एक पर रूकती है। पिछले कई दिनों से देखा जा रहा है कि पठानकोट एक्सप्रेस आने के समय प्लेटफार्म नंबर एक पर जानबूझ कर मालगाड़ी आदि खड़ी कर दी जाती है जबकि उस समय पठानकोट एक्सप्रेस के लिए निर्धारित प्लेटफार्म खाली रखना चाहिए। ऐसा न होने के कारण अब हादसे हाेने लगे हैं। यदि इसमें सुधार नहीं किया गया तो कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है।