ई-नीलामी के माध्यम से कैंटीन के लिए प्रदान किया गया अनुबंध

झांसी / ग्वालियर । उत्तर मध्य रेल के झांसी मंडल में पहली बार रायरू गुड्स शेड में कार्यरत कर्मचारियों एवं मजदूरों को कैंटीन सुविधा के लिए ई-नीलामी के माध्यम से अनुबंध प्रदान किया गया है | यह अनुबंध मेसर्स पूनम एसोसिएट्स को 3 वर्ष की अवधि के लिए 4,21,999/- रुपये के वार्षिक लाइसेंस शुल्क पर प्रदान किया गया है, जिससे एनएफआर (गैर किराया राजस्व)  के तहत कुल 12,65,997/- रुपये का राजस्व प्राप्त होगा।

उक्त ठेके के माध्यम से गुड्स शेड में कार्यरत लगभग 250-से 300 कर्मचारियों एवं मजदूरों को किफायती दरों पर भोजन एवं स्नैक्स की सुविधा प्राप्त होगी | आपको बता दें कि रायरू स्थित गुड्स शेड में लोडिंग एवं अनलोडिंग का कार्य  तीनो शिफ्ट में 24 घंटे चलता है , कैंटीन की व्यवस्था से कर्मचारियों को अपने-अपने काम पर प्रभावी ढंग से ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी, खासकर विषम समय पर भोजन/स्नैक्स की आवश्यकता को पूरा करने के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

यह कैंटीन सुविधा लंबी दूरी से अपने काम पर आने वाले कर्मचारियों एवं मजदूरों की ज़रूरतों को भी पूरा करेगी और उन्हें उचित दरों पर अच्छी गुणवत्ता और स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध कराएगी। एक ही स्थान पर एकत्रित इतने बड़े बल के लिए कैंटीन सुविधा समय की मांग थी, कैंटीन के प्रस्ताव से रेलवे को अच्छी खासी आय प्राप्त करने में मदद मिलेगी और कर्मचारियों एवं मजदूरों का कल्याण भी होगा |