दो चोरियों के सोने-चांदी के आभूषण बरामद
झांसी (बुन्देलखण्ड)। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 ओ0पी0 सिंह के निर्देशन सीपरी बाजार थाना पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चोरी का माल बेचने की फिराक में खड़े दो शातिर चोरों को नन्दनपुरा स्थित नहर की पुलिया के पास से दबोच लिया। पकड़े गये शातिर बदमाशों के पास से चोरी का सामान व असलहा बरामद किया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा.ओ.पी.सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक नगर देवेश कुमार पाण्डेय व क्षेत्राधिकारी नगर जितेन्द्र सिंह परिहार के पर्यवेक्षण में सीपरी बाजार थाना पुलिस बल क्षेत्र में गश्त कर रहे थे, तभी मुखबिर से सूचना मिली कि विगत दिनों बोधराज कम्पाउण्ड व मोहल्ला न्यू रायगंज में चोरी करने वाले बदमाश चोरी का माल बेचने के लिए शहर जाने के लिए नहर पुलिया नन्दनपुरा के पास वाहन का इंतजार कर रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम ने बताए गए स्थान पर घेराबंदी कर दो युवकों को दबोच कर उनके पास से चोरी का माल बरामद कर लिया।
पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम वीरेन्द्र गौतम पुत्र विजय कुमार गौतम निवासी करौंदी माता मन्दिर के पास थाना रक्सा व अरविन्द उर्फ छोटू पुत्र हरीप्रकाश अहिरवार निवासी रेलवे कालोनी पार्क के पास थाना प्रेमनगर बताया। पुलिस ने वीरेन्द्र के पास से तमन्चा व दो कारतूस बरामद किये। पुलिस बदमाशों को पकड़कर थाने ले आई और कड़ाई से पूछताछ करने पर बदमाशों ने बताया कि दोनों ने मिलकर 9 अक्टूबर की रात्रि में मोहल्ला बोधराज क पाउण्ड व 14/15 दिसम्बर की रात्रि न्यू रायगंज सीपरी बाजार में सूने मकानों से सोने चाँदी के जेवरात चोरी किये थे।
बरामद चोरी का माल

बदमाशों से बरामद माल में मोहल्ला बोधराज कम्पाउण्ड निवासी शिशिर कुमार माथुर के घर हुई चोरी से सम्बन्धित चाँदी की थाली वजनी 400 ग्राम, सोने का एक मंगलसूत्र जिसमें 10 गुरिया व एक लाकेट लगा है ,एक अगूँठी, एक चम्मच चाँदी की, गणेश लक्ष्मी की मूर्ति बरामद की। मोहल्ला न्यू रायगंज में हुई चोरी से सम्बन्धित चांदी की दो जोड़ी पायल, चार जोड़ी बिछिया, एक थाली, सोने की एक चैन, एक जोड़ी गणेश लक्ष्मी की मूर्ति, एक जोड़ी पायल, एक जोड़ी आदि बरामद की।
बंदी बनाने वाली पुलिस टीम
शातिर चोरों को दबोचने वाली पुलिस टीम में थाना सीपरी बाजार प्रभारी निरीक्षक सभाजीत मिश्र, चौकी प्रभारी मसीहा गंज उपनिरीक्षक अभिनेन्द्र सिंह, उपनिरीक्षक बृजेश सिंह, सिपाही संजेश कुमार, अभिषेक कुमार, मुकेश कुमार, नरेन्द्र कुमार, सर्वेश कुमार आदि शामिल रहे।