झांसी। जिले के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र अंतर्गत अम्बावाय से दिनदहाड़े दो कार में सवार करीब 8 लोगों द्वारा एक वैद्य के  अपहरण से सनसनी फ़ैल गई। सीपरी बाजार थाना पुलिस ने दतिया पुलिस की मदद से अपहृत वैद्य को मुक्त कराते हुए आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछतांछ शुरु कर दी है। मामला 15 लाख रुपए के लेन-देन का बताया गया है।

शुक्रवार की दोपहर सीपरी बाजार थाना पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम अम्बावाय से दो कार में सवार आए 8 लोग एक वैद्य को पकड़ कर अपने साथ ले गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। सीपरी बाजार पुलिस ने उच्चाधिकारियों के आदेश पर मध्य प्रदेश की दतिया पुलिस से सम्पर्क करते हुए नाकेबंदी की और तलाश शुरु कर दी। करीब 5 से 6 घंटे के प्रयास के बाद सीपरी बाजार पुलिस ने दतिया पुलिस की मदद से आरोपियों को तलाश कर अपहृत वैद्य को मुक्त करा लिया।
मुक्त हुए वैद्य ने अपना नाम राघवेन्द्र बताते हुए कहा कि वह शहर कोतवाली क्षेत्र के थापक बाग के रहने वाले हैं। वह अम्बावॉय में किराए से कमरा लेकर अपना क्लीनिक खोले हुए। जहां सांस एवं गठिया रोग से पीड़ित लोगों का इलाज करते हुए देशी दवाईयां देते हैं। आज वह अपने क्लीनिक पर बैठे हुए थे इसी दौरान दो कार में सवार 8 लोग उसके आए और स्वयं को पुलिस वाला बताते हुए चैकिंग के नाम पर अपने साथ ले गए। इससे पहले वह उनके इरादों को समझते उसे कार में पकड़कर जबरन ले गए। इसके बाद उससे जबरन 15 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई। उनके पास एक पिस्टल भी थी।

पुलिस को पूछतांछ में पता चला कि आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। वैद्य का साथी टिंकू भी हरियाणा का रहने वाला है। टिंकू ने आरोपियों से करीब 15 लाख रुपए ले रखा था। जिसे वह उन्हें वापस नहीं कर रहा था। थक-हारकर आरोपी पक्ष झांसी आए और वैद्य को पकड़कर अपने साथ ले गए। इसके बाद उस वैद्य की मदद से टिंकू को बुलवाने का प्रयास किया जा रहा था। फिलहाल अपहरण के मामले का पटाक्षेप हो जाने पर पुलिस ने राहत की सांस ली है।