सुरक्षाकर्मी को बताया क्राइम ब्रांच का अधिकारी, कहा पूछताछ को आना है 

Oplus_0

Uma Bharti Phone Calls News: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस इंस्पेक्टर को पाकिस्तान और दुबई के नंबरों से फोन आए हैं। फोन कॉल करने वाले की ओर से उनकी लोकेशन पूछी गई। पूर्व सीएम उमा भारती के ऑफिस की ओर से बताया गया है कि राज्य के डीजीपी और एडीजी इंटेलिजेंस को इस संबंध में पूरी जानकारी दे दी गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के दफ्तर की ओर से इस बारे में एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई है। इसमें कहा गया, ”पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश की सुरक्षा में तैनात अधिकारी को पाकिस्तान और दुबई से फोन आए और उन्होंने बार-बार पुलिस इंस्पेक्टर से लोकेशन पूछी.”

प्रेस विज्ञप्ति में आगे लिखा, ”फोन करने वाले ने अपने आप को क्राइम ब्रांच का बताया और कहा कि पूछताछ के लिए आने के लिए लोकेशन जानना चाहते हैं। उन दोनों व्हाट्सएप्प नंबरों को ट्रूकॉलर आईडी सर्च की गई तो एक नंबर पाकिस्तान के एम. हुसैन का और दूसरा नंबर दुबई के अब्बास का निकला। यह पूरी जानकारी सुरक्षा में तैनात इंस्पेक्टर के द्वारा व्हाट्सएप नंबरों और नाम सहित मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) और एडीजी इंटेलिजेंस को तुरंत भेज दी गई है.। ‘

गौरतलब है कि उमा भारती की पहचान एक हिंदूवादी और फायरब्रांड नेता के तौर पर रही है। उन्होंने राम जन्मभूमि आंदोलन में अहम भूमिका अदा की थी। वह मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री रहने के अलावा कई बार खुजराहो लोकसभा सीट से सांसद रहीं साथ ही केंद्र में अलग-अलग मंत्रालयों में जिम्मेदारी निभाई। बीजेपी नेता वर्ष 2014 में झांसी लोकसभा से सांसद बनीं और उन्हें नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में जल संसाधन, नदी विकास और गंगा सफाई मंत्री बनाया गया। हालांकि इस लोकसभा चुनाव में वह बहुत ज्यादा सक्रिय तो नहीं दिखी लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए प्रचार जरुर किया।