चोरी का सवा लाख रुपए कीमत का माल बरामद 

झांसी। थाना जीआरपी झांसी व आरपीएफ टीमों द्वारा ट्रेनों में चोरी करने वाली महिला सहित 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी का 1अदद सोने का हार, 2 आधार कार्ड व 3160 रुपए (अनुमानित कीमत 1 लाख 25 हजार 500 रुपये) बरामद कर लिया।

पुलिस अधीक्षक रेलवे, झांसी विपुल कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में ट्रेनो में चोरी/लूट/जहर खुरानी आपराधिक घटनाओं की रोक-थाम हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस उपाधीक्षक रेलवे, झांसी नईम खाँन मंसूरी के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक पंकज पाण्डेय जीआरपी झांसी /आरपीएफ की संयुक्त टीमों द्वारा 28 फरवरी को रेलवे स्टेशन झांसी से 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से चोरी की नगदी सहित लगभग सवा लाख का माल बरामद कर लिया।

पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों के नाम रफीक उर्फ भूरा पुत्र करीम बक्स निवासी पुलिया नम्बर-09 पानी की टंकी के पास थाना प्रेम नगर, नाजिम अली पुत्र लियाकत अली निवासी पुलिया नम्बर-09 ईदगाह नई पुलिस चौकी थाना प्रेम नगर व नाजमा पत्नी नदीम उर्फ मोनू निवासी मोहल्ला गोकुलपुरी थाना प्रेम नगर जिला झाँसी बताया। यह गिरोह चलती ट्रेनों/स्टेशनों से यात्रा कर रहे यात्रियों के मोबाइल फोन एवं सामान आदि चोरी कर लेता था।

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को ग्वालियर निवासी रूबी पत्नी जयनारायण इटावा एक्सप्रेस से गुरसराय में शादी में शामिल होने के लिए झांसी पहुंची थी। रूबी ने स्टेशन के तीन मूर्ति गेट से बस स्टैंड के लिए ऑटो लिया था। ऑटो में पहले से बैठे दो युवकों ने महिला के बैग से लाखों रुपये के सोने के जेवर और नकदी चोरी कर ली थी। सूचना मिलने पर जीआरपी ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी थी। चोरों से बरामद माल रूबी का बताया गया है।