शहडोल मप्र (संवाद सूत्र)। मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में दर्दनाक लवस्टोरी चर्चाओं में है। यहां एक हाथ में सिंदूर तो दूसरे हाथ में सल्फास लेकर एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी के सामने खुद की जिंदगी और मौत का ऑप्शन रख दिया और फैसला लेने को कहा। प्रेमी के न कहने उसने जहर पी लिया और उसके सामने ही तड़प-तड़पने लगी। यह देख प्रेमी अपनी प्रेमिका को मरणासन्न स्थिति में छोड़कर दोस्त के घर भाग गया। यह घटना किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं।

मप्र के शहडोल के बुढार थाना क्षेत्र की रहने वाली एक किशोरी व बुढ़ार के रूंगटा रोड़ निवासी दानिश नामक युवक से प्रेम प्रसंग था। प्रेमी ने प्रेमिका को शादी का वादा किया था, 13 मार्च को प्रेमिका एक हाथ में सिंदूर और दूसरे हाथ में जहर लेकर प्रेमी के पास हाउसिंग बोर्ड कालोनी के पीछे पहुंची। युवती ने अपने प्रेमी को ऑप्शन दिया या तो उसके मांग में सिंदूर भरो नहीं तो वो जहर पी लेगी। प्रेमी ने सिंदूर भरने से मना कर दिया। इस पर आवेश में आकर प्रेमिका ने प्रेमी के सामने जहर पी लिया। प्रेमी के सामने प्रेमिका गिर कर तड़पने लगी।

प्रेमिका को तड़पता छोड़ भागा प्रेमी
यह देख कर घबरा कर प्रेमी अपनी प्रेमिका को मरणासन्न स्थिति में छोड़कर अपने दोस्त के घर भाग गया। युवती को आनन फानन में उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने परीक्षण के दौरान मृत घोषित कर दिया। मामले की जानकरी लगने पर बुढार पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ 306 का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

शादी का झांसा देकर बनाए प्रेम संबंध
वहीं इस पूरे मामले की पृष्ठभूमि में आरोपी दानिश के द्वारा युवती के साथ प्रेम संबंध बनाया गया, शादी का झांसा दिया गया, प्रेमिका द्वारा जब शादी करने को कहा तो प्रेमी ने मना कर दिया। जिससे उसने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इस वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शवैधानिक कार्रवाई की गई है।