गलत ट्रेन में सवार हो गई थी महिला, कांस्टेबल ने बचाया
उज्जैन (Madhya Pradesh)। रेलवे पुलिस के एक कांस्टेबल ने उज्जैन रेलवे स्टेशन पर एक महिला की जान बचाई, जब वह चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसने वाली थी।

सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में दिखाई दे रहा है कि महिला कूदने के बाद डिब्बे के दरवाजे के पास फिसल गई और ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच खाई में गिरने का खतरा था, लेकिन आरपीएफ कांस्टेबल मुकेश कुशवाहा ने समय रहते महिला को खींच लिया। मुकेश कुशवाहा की इस बहादुरी के लिए लोग काफी सराहना कर रहे हैं, जिनकी वजह से महिला की जान बच गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल मुकेश कुशवाहा को उनकी त्वरित कार्रवाई के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। फिलहाल जीआरपी की पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता ने कांस्टेबल को तुरंत 500 रुपये का इनाम दिया है और जीआरपी इंस्पेक्टर राधेश्याम महाजन को मुकेश कुशवाहा को इनाम देने के लिए सिफारिशी पत्र लिखने को कहा है।

दरअसल, ‘एक आदमी, उसकी पत्नी और दो बच्चे सीहोर के लिए ट्रेन में चढ़ने के लिए सुबह करीब 6:30 बजे उज्जैन स्टेशन आए थे। महिला गलती से जयपुर-नागपुर ट्रेन में चढ़ गई। इसका एहसास होते ही उसने अपने चार और छह साल के बेटे को प्लेटफॉर्म पर फेंक दिया और फिर चलती ट्रेन से कूद गई। उसे चलती ट्रेन में फंसने से पहले ही कांस्टेबल ने बचाया।