झांसी। ग्वालियर रोड सिविल लाईन स्थित कुंज बिहारी मंदिर में चैत्र कृष्ण पक्ष की रंग पंचमी शनिवार 30 मार्च को फूलों की होली के साथ मंदिर में माघ पूर्णिमा से चल रहे रंगोत्सव का समापन हो गया। भक्तों ने जमकर फूलों की होली खेली।

बुंदेलखण्ड धर्माचार्य महंत राधामोहन दास महाराज ने युगल सरकार का चंदन से अभिषेक कर फूलों की होली खेलते हुए उत्सव का शुभारंभ किया तदुपरांत सभी भक्तों ने राधा रानी एवं कुंज बिहारी सरकार की युगल छबि निहारते हुए पुष्पों की वर्षा कर होली खेली। श्रद्धालु भक्तों ने महाराज श्री पर जमकर पुष्पा वर्षा कर उन्हें फूलों के ढेर से ढक दिया।

सायंकाल 5 बजे से वृंदावन की गायन पद्धति के अनुसार बुंदेलखण्ड के ख्याति प्राप्त कलाकारों द्वारा विशेष समाज गायन किया गया, जिसे सुनकर श्रोता होली के गीतों में मंत्रमुग्ध होकर देर तक आनंदित होते रहे।स्थानीय कलाकारों में बंडू गोलवलकर, राघवेंद्र शास्त्री, हरीराम वर्मा, श्रीराम साहू, लखन साहू, संतोष पाठक, यशराज पाठक, मुरलीदास, विजयदास, प्रियादास, दीनबंधु दास एवं राधाकृष्ण दास ने मधुर भजनों एवं होली गीतों की प्रस्तुति से भक्तों को सराबोर कर दिया।इस मौके पर समूचे मंदिर परिसर को भव्य रुप से सजाया गया, जहां भक्तों ने बुंदेलखण्ड धर्माचार्य महंत राधामोहन दास महाराज के पावन सानिध्य में भगवान कुंजबिहारी सरकार की युगल छबि के दर्शन कर एक दूसरे के साथ भी फूलों की होली खेली और भगवान की मनोरम झांकी का दिव्य दर्शन कर पुण्य लाभ अर्जित किया।

रात्रि 11 बजे महाआरती उपरांत सभी को प्रसाद वितरित किया गया। अंत में महंत राधामोहन दास महाराज ने विश्व कल्याण की कामना के साथ सभी को शुभाशीष दिया। मंदिर के पुजारी मनमोहन मनु महाराज, बालकदास महाराज एवं पवनदास महाराज ने सभी व्यवस्थायें संभाली। इस मौके पर प्रकाश गुप्ता नौगरईया, बुंदेलखण्ड प्रेस वैलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष शीतल तिवारी, एड.राजीव नायक, सीएमओ डा.सुधाकर पाण्डेय, सदर विधायक के माता पिता शान्ति शर्मा एस के शर्मा सहित नगर के गणमान्य नागरिकों सहित हजारों श्रद्धालु मौजूद रहे।