धूमावती आरती में हुए शामिल, कड़ी सुरक्षा रही

दतिया मप्र (संवाद सूत्र)। देश के प्रमुख उद्योगपति व रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे पुत्र अनंत अंबानी बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में एमपी के दतिया पहुंच कर प्रसिद्ध पीतांबरा पीठ मां बगलामुखी के दर्शन कर पूजा की एवं धूमावती की आरती में भी शामिल हुए।

दरअसल, अनंत अंबानी बुधवार देर सायं करीब साढ़े सात बजे दतिया पहुंचे और यहां आधा घंटे तक पीतांबरा पीठ पर पूजा अर्चना की। सुरक्षा के लिहाज से मंदिर में भारी पुलिस बल के साथ जेड प्लस कमांडो भी तैनात रहे। बताया जा रहा है कि अंनत अंबानी प्राइवेट जेट से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से करोड़ों की रोल्स रॉयस कार से दतिया पीतांबरा पीठ मां के दरबार पहुंचे।

अनंत अंबानी यहां गहरे नीले रंग के कुर्तें और क्रीम कलर की धोती में आए व मां बगुलामुखी का दर्शन किया। उन्होंने पीताम्बरा पीठ मंदिर में करीब 20 मिनट का समय बिताया। इसके बाद अनंत अंबानी ने प्रांगण में ही मौजूद 5,000 साल पुराने वनखंडेश्वर महादेव का भी पूजन अभिषेक किया। वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पीताम्बरा पीठ के आचार्यों ने अनंत अंबानी से पूजा-अर्चना कराई। बताया जा रहा है कि इस मंदिर में भी उन्होंने 50,000 रुपए का दान दिया है। अनंत अंबानी के आने की खबर सुनते ही उन्हें देखने के लिए लोगों का हुजूम भी उमड़ पड़ा।

कौन हैं अनंत अंबानी
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे हैं अनंत अंबानी। मुकेश अंबानी के दो बेटे और एक बेटी है। अंनत की हाल ही में गुजरात के जाम नगर में प्री वेडिंग हुई। जिसमें देश-विदेश से बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं। इस प्री वेडिंग फंक्शन ने देश से लेकर विदेशों के भी मीडिया में सुर्खियां बटोरी।

पूर्व सीएम से भी की मुलाकात
अनंत अंबानी ने पीतांबरा पीठ पर दर्शन करने के बाद पीठ की ट्रस्ट की अध्यक्ष राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से भी उनके कक्ष में पहुंचकर करीब 20 मिनिट तक बातचीत की। बता दें अनंत अंबानी देशभर में मंदिरों के भ्रमण कर रहे हैं. मंगलवार रात वे ओडिशा के पुरी जगन्नाथ मंदिर भी पहुंचे थे. इसके बाद वे असम के कामाख्या मंदिर भी दर्शन के लिए पहुंचे थे. कामाख्या माता के दर्शन के बाद अनंत अंबानी एमपी के दतिया पीतांबरा माता के मंदिर पहुंचे। अनंत काफी धार्मिक हैं। इससे पहले उनकी तिरुपति बालाजी, श्रीनाथ जी, श्रीराम जन्मभूमि मंदिर और सिद्धि विनायक मंदिर के दर्शन की कई तस्वीरें सामने आई हैं।