• घर का चिराग मिटाने वाले हत्यारे चाचा की तलाश
    झांसी। इंसान का पैसों के लिए कितना पतन हो सकता है इसका उदाहरण आज जनपद के सीपरी थाना क्षेत्र के ग्राम केशवपुर में देखने को मिला। दुरव्यस्नों की पूर्ति के लिए रुपयों की जरूरत में अवरोध बने भाई से बदला लेने के लिए एक युवक ने अपने ही 8 वर्षीय इकलौते मासूम भतीजे की हत्या कर शव को बक्से में दफन कर दिया और रफूचक्कर हो गया, किन्तु पाप छिपाए नहीं छिप सका। पुलिस हत्यारे चाचा की तलाश में छापेमारी कर रही है।
    सीपरी थाना क्षेत्र के ग्राम केशवपुर निवासी मुकेश राजपूत का आठ वर्षीय पुत्र अंशुल गत दोपहर करीब 1 बजे अचानक गायब हो गया। अंशुल की खोजबीन में सारा परिवार जुट गया, किन्तु जब उसका कोई सुराग नहीं मिला तो परिवार के कुछ सदस्य थाना सीपरी बाजार पहुंचे और अंशुल की गुमशुदगी की जानकारी दी। इधर, परिजनों ने अंशुल की तलाश जारी रखी। थाने में पुलिस द्वारा दी गयी तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज की जा रही थी कि गांव से सूचना मिली कि अंशुल का शव मिलने की सूचना मिल गयी। इस पर थाने में मौजूद परिजन व पुलिस गांव पहुंच गयी। बताया गया कि जब संदेह के आधार पर परिजनों ने मुकेश के भाई राजकुमार के घर का ताला खुलवा कर उसमें तलाशी ली। इस दौरान घर में गर्म कपड़े रखने वाले बड़े बक्शे से कपड़े निकाले गए तो अंशुल का शव मिल गया। अंशुल के मुंह व हाथ-पैरों को बांध कर हत्या की गयी थी। परिजनों ने बक्से में से शव को निकाला तो कोहराम मच गया।
    मौके पर पहुंचे सीपरी थाना प्रभारी संजय गुप्ता सहित पुलिस बल ने अंशुल के शव को अपने कब्जे में ले लिया। परिजनों ने चाचा राजकुमार पर अंशुल की हत्या का आरोप लगाया। इस पर जब पुलिस ने आरोपी को तलाशा, किन्तु उसका कोई पता नहीं चल सका। सूचना मिलने पर एसएसपी डॉ ओपी सिंह सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसएसपी ने बताया कि बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आरोपी राजकुमार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मुकेश व राजकुमार आदि पांच भाई हैं। राजकुमार जुआ, शराब आदि दुव्र्यवस्नों का आदी है। इसके कारण उस पर काफी कर्जा हो गया। इस कर्जा को चुकाने के लिए उसके पिता ने सम्पत्ति का कुछ हिस्सा बेच कर राजकुमार का कर्जा चुकाया था। इसके बाद भी राजकुमार ने पुन: कर्जा कर लिया और उसे चुकाने के लिए वह पिता पर दबाव बना रहा था, किन्तु भाई मुकेश राजपूत इसमें बाधक बना था। इसके कारण राजकुमार मन ही मन मुकेश से रंजिश रखने लगा और उससे बदला लेने की ठान ली। इसी क्रम में आरोपी राजकुमार गत दिवस मुकेश के इकलौते पुत्र अंशुल की हत्या कर शव को बक्से में बंद कर भाग गया। पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है।