• मोटरसाइकिल, असलहे व दो घटनाओं के आभूषण बरामद
    झांसी। मोटरसाइकिल से फर्राटा भरते हुए महिलाओं के गले से सोने की जंजीर आदि झपट कर रफूचक्कर हो जाने वाले अंतरजनपदीय ऐसे तीन शातिर चेन स्नैचर सीपरी पुलिस के हत्थे चढ़ गए जो झांसी ही नहीं प्रयागराज में कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस टीम ने पकड़े गए बदमाशों से सीपरी क्षेत्र की दो वारदातों के आभूषणों के अलावा दो मोटरसाइकिल व तीन तमंचे, कारतूस मिले।
    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 ओ0पी0 सिंह के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर श्रीप्रकाश द्विवेदी एवं क्षेत्राधिकारी नगर अभिषेक कुमार राहुल के पर्यवेक्षण में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक सीपरी बाजार संजय कुमार गुप्ता के नेतृत्व में मसीहा गंज चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह, आरक्षी अभिषेक कुमार, सर्वेश कुमार, सुधीर सिंह, अनुज कुमार की टीम गश्त कर रही थी। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर टीम ने नेहरू पार्क की पूर्वी दीवाल के कोने पर थाना सीपरी बाजार में घेराबंदी कर दो मोटरसाइकिलों पर सवार तीन बदमाशों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से दो घटनाओं में लूटी गयी सोने की चेन व मंगलसूत्र के अलावा पास से तीन तमंचा व तीन कारतूस मिले। पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्तों के नाम क्रमश: राहुल रायकवार उर्फ कानू पुत्र मुरलीधर निवासी रेलवे कालौनी रानी लक्ष्मीबाई नगर, अशोक पाल पुत्र कन्हैया लाल निवासी ठकरास मोहल्ला रक्सा, सुनील रायकवार पुत्र बच्ची लाल निवासी बडीगढी के नीचे रक्सा बताया। उनका कहना था कि वह लूटी गए आभूषणों को बेचने जा रहे थे।
    कानू पर तीन दर्जन मुकदमे
    एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए तीनों बदमाशों का अपराधिक इतिहास खंगाला गया तो उनमें से एक राहुल रायकवार उर्फ कानू पर ही लगभग तीन दर्जन मुकदमे प्रकाश में आए। इनमें से पन्द्रह मुकदमे चेन स्नैचिंग के हैं। इसमें प्रयागराज में भी कई मुकदमें दर्ज हैं। चेनू गैंगेस्टर एक्ट में जेल जा चुका है। जेल से जमानत पर छूटने के बाद पुन: गिरोह बना कर वारदातों में सक्रिय हो गया। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही कर जमानत निरस्त करायी जाएगी और अपराध से अर्जित सम्पत्ति को कुर्क किया जाएगा। गिरफ्तारी करने वाली टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने 10000 नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।