• सीसी टीवी खराब होने पर होटल की व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह
    झांसी। जनपद के थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत जीवनशाह तिराहा स्थित प्रमुख होटल में समारोह में शामिल हुए चोर दुल्हन की मां का रुपयों से भरा बैग चोरी कर ले गया। बैग में नगदी के अलावा सोने की अंगूठी व मोबाइल आदि भी रखा था। जिस कमरे से बैग चोरी हुआ, उस कमरे का सीसीटीवी कैमरा खराब था, जिस कारण सीसीटीवी फुटेज में चोर की करतूत स्पष्ट नही हो सकी। घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने जांच पड़ताल की और अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है।
    झांसी के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र अंतर्गत सिद्घेश्वर नगर आईटीआई निवासी राजेश कुमार अपनी लड़की की शादी करने के लिए चंडीगढ़ गया था। चंडीगढ़ में शादी करने के बाद १२ नवम्बर को उसने जीवनशाह तिराहा स्थित एक प्रमुख होटल में विवाह बाद का समारोह रखा। इस समारोह में स्थानीय व बाहरी रिश्तेदार, शुभचिन्तक आदि शामिल हुए। देर शाम होटल में कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान राजेश कुमार की पत्नी सुनीता व प्रमुख रिश्तेदार होटल के कमरे में रुके थे और उसमें सामान आदि रखा था। इस कमरे का ताला बंद कर सुनीता आदि समारोह में शामिल होने चले गए। इसी दौरान अज्ञात व्यक्ति उस कमरे में पहुंचा और सुनीता का बैग चोरी कर ले गया। बैग में ३ लाख रुपये, सोने की अंगूठी व मोबाइल फोन रखा था। बैग गायब होने की जानकारी तब हुई जब सुनीता को रुपयों व अंगूठी की जरूरत हुई। कमरे में रखा बैग गायब होने की सूचना मिलते ही हंगामा हो गया।
    जांच करने पर पता चला कि होटल के जिस कमरे से बैग चोरी हुआ, उसके पास लगा सीसी टीवी कैमरा खराब था। इससे चोर की करतूत सीसी टीवी कैमरे में नहीं आयी। कैमरे के खराब होने से सम्भावना व्यक्त की जा ही है कि चोरी करने के पूर्व कैमरे को जानबूझ कर खराब कर दिया यगा। राजेश की तहरीर पर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जांच पड़ताल कर होटल के सीसीटीवी फुटेज ले लिए हैं।