झांसी। थाना प्रेमनगर में समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने निर्देश दिए कि भूमि एवं मकान पर अवैध ढंग से कब्जा करने वालों पर भू माफिया अंतर्गत कार्यवाही करते हुए एफआईआर दर्ज कराएं व जेल भेजें। भूमि विवादों का निस्तारण मौके पर जाकर शिकायत का पूर्ण सत्यापन करने के उपरांत दोनों पक्षों की मौजूदगी में किया जाए। शिकायतकर्ता से सहानुभूति पूर्वक बात करें और उनकी समस्या का निराकरण समय से कराया जाना सुनिश्चित करें। अधिकारी प्रकरण की विवेचना समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें ताकि कार्यवाही समय से की जा सके, अनावश्यक विवेचना में समय व्यतीत ना करें। अधिकारी भ्रमण के दौरान लोगों को नागरिकता संशोधन अधिनियम -2019 की जानकारी भी लोगों को दें और उन्हें किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना देने की सलाह दें।
थाना समाधान दिवस थाना प्रेमनगर में श्रीमती साठे निवासी ईसाई टोला ने प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसका पुत्र विकास साठे देवरिया में सीवीओ है तथा बहू मीनाक्षी साठे प्रयाग में डीसीवीओ के पद पर तैनात है, यहां वहां अकेली रहती है। उन्होंने बताया कि उसके यहां एके श्रीवास्तव 6 वर्षों से 3300 रूपये में किराए पर रहते हैं और उसने तीन माह से किराया नहीं दिया एक दिन आधी रात 10 बजे वह सामान लेकर मकान में ताला लगा कर चला गया। उसने मकान को दिलाने की मांग की। जिलाधिकारी ने इसे गंभीरता से लिया और एसएचओ को निर्देश दिए कि प्रकरण में यह सुनिश्चित कर लें की क्या कोई कोर्ट केस चल रहा है? कोर्ट ने कोई स्टे दिया है? यदि ऐसा नहीं है तो एफआईआर दर्ज करते हुए जेल भेजा जाए, उन्होंने कहा कि भू-माफिया अंतर्गत कार्यवाही सुनिश्चित हो।
ललिता गोस्वामी पत्नी पृथ्वीराज गोस्वामी निवासी ईसाई टोला ने शिकायत पत्र देते हुए कहा कि उसकी शादी 2011 में पृथ्वी राज गोस्वामी पुत्र मंथली स्थाई निवासी ग्राम करें थाना समथर एवं वर्तमान निवासी मेट्रो सिटी कॉलोनी गेट नंबर 1 के सामने बापू का पुरवा निशात गंज थाना निशातगंज लखनऊ उप्र के साथ संपन्न हुई थी। शादी में जेवरात कपड़े सामान आदि कुल 300000 रूपये दिए थे। शादी के बाद प्रार्थी के तीन संताने दो लड़की एक लड़का है, ससुराली दहेज की की मांग कर उसे लगातार मार पीट रहे हैं और दहेज की मांग कर रहे हैं। मेरे बच्चे भी मुझसे छीनने की धमकी देकर मारपीट गाली-गलौज करते हैं, लड़के को वह अपने साथ ले गए। जिलाधिकारी ने उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मां से बच्चा छीनने आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करते हुए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओपी सिंह, प्रशिक्षु आईपीएस सादनिया खान, एसएचओ आशीष मिश्रा सहित समस्त लेखपाल व कानूनगो उपस्थित रहे।