झांसी। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर सात पर खड़ी आगरा पैसेंजर ट्रेन के एक कोच में एक अज्ञात अधेड़ का शव फंदे पर लटका मिलने से सनसनी मच गयी। जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास शुरू कर दिया है।
दरअसल, झांसी से आगरा जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का रैक झांसी स्टेशन के यार्ड में खड़ा था। हमेशा की तरह आज प्रात: रैक को आगरा के लिए यार्ड से निकाल कर प्लेटफार्म नम्बर सात पर लाया गया। इस दौरान जब यात्री ट्रेन के एक कोच में सवार हुए तो घबरा कर नीचे उतर आए। कोच के गेट के निकट की सीट पर लगभग पचास वर्षीय अधेड़ का शव उपर की सीट से लटका था और उसके गले में मफलर का फंदा कसा हुआ था। सूचना मिलने पर जीआरपी मौके पर पहुंची और शव को उतरवा कर जांच पड़ताल की। जांच में मृतक के पास आठ जनवरी का दिल्ली से बैतूल का जनरल का टिकट और मोबाइल नम्बर लिखी एक पर्ची मिली।
पर्ची पर लिखे मोबाइल पर सम्पर्क करने पर चला कि उक्त नम्बर दिल्ली पुलिस का है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक मृतक का कार से एक्सीटेंट हुआ था। उसका मुकदमा चल है जिसके लिए आधार कार्ड की आवश्यकता थी। इसीलिए मृतक का बेतूल के लिए बैठाया गया था। मृतक का नाम जयसिंह निवासी बैतूल बताया गया है। इसके अलावा ऐसा कोई कागजात आदि नहीं मिला जिससे उसकी शिनाख्त हो पाती। जीआरपी को प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। मृतक ने किन परिस्थितियों के चलते मौत को गले लगाया की जांच की जा रही है। जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।