• थाने जाते बाइक सवार भाईयों को कार से कुचला
    झांसी। जनपद के थाना बबीना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मुरारी में गुरुवार की सुबह भार्गव परिवार के लिए कहर बन कर आयी। बिजली के तार खंबे में जोडऩे के मामूली से विवाद ने इतना तूल पकड़ा की एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के दो भाईयों की कार से कुचल कर निर्मम हत्या कर दी। दर्दनाक हत्या से पूरा गांव दहल गया और मौत का सन्नाटा छा गया।
    बबीना थाने में दी तहरीर के अनुसार शुभम भार्गव पुत्र भैया साहब निवासी ग्राम मुरारी ने बताया कि गांव के ही रामकुमार भार्गव के मकान के सामने लगे विद्युत खंबे से उसके दोनों भाई विवेक भार्गव व नीरज भार्गव आज प्रात: करीब 8.30 बजे अपने घर की बिजली सही करवा रहे थे। इतने में वहीं मौके पर अभियुक्त गण गांव के ही पुरुषोत्तम उर्फ पतरोल पुत्र स्व भोगी लाल व उसका भाई अरविन्द उर्फ चिकना, सुखदेव शर्मा पुत्र पहलवान व उसका पुत्र रोहित उर्फ छोटू, प्रदुमन पुत्र सूरज भान, रेखा पत्नी सुखदेव, हरकुंवर पत्नी भोगी लाल, ऊषा पत्नी सूरज भान पहुंचे और विवेक व नीरज के साथ गाली-गलौज करने लगे। गालियां देने से मना करने पर अभियुक्तों ने दोनों भाईयों पर लाठी-डण्डों से हमला कर दिया। इससे घबराए दोनों भाईयों ने बचने के लिए चीख-पुकार करना शुरू कर दी। इस पर गांव के ही कुछ लोगों द्वारा दोनों को बचाया गया। इसके बाद विवेक व नीरज भार्गव हमले के आरोपियों की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अपनी मोटर साइकिल नम्बर यूपी 93 एडब्लू 3268 पर सवार होकर बबीना थाने की ओर जाने लगे। यह देख कर अभियुक्तों में से चालक रोहित उर्फ छोटू कर क्रमांक यूपी 93 बीई 6740 में अपने साथ पुरुषोत्तम उर्फ पतरौल, अरविंद उर्फ चिकना, सुखदेव को लेकर दोनों भाईयों के पीछे चल दिए। कार सवारों ने मोटरसाइकिल सवार दोनों भाईयों को ग्राम कोटि के पास मेन रोड पर जबरन रोक लिया और रिपोर्ट दर्ज कराने थाने नहीं जाने का दबाव बनाने लगे। इसे अनसुना कर दोनों भाईयों ने अपनी मोटरसाइकिल आगे बढ़ा दी तभी पीछे से बौखलाए चालक रोहित व गाड़ी में सवार चारों लोगों ने पीछे से कार से मोटरसायकिल में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही दोनों भाई घायल होकर मोटरसाइकिल से नीचे गिर गए। यह देख कर चालक रोहित ने दुबारा दोनों भाईयों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी और कुचलते हुए भाग गए। इसके बाद दोनों घायलों को मेडिकल ले जाया गया वहां डॉक्टरों ने परीक्षण के उपरांत उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस प्रकरण में थाना बबीना में 147, 149, 506, 302 आईपीसी के तहत सभी अभियुक्त गणों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया। उधर, ग्रामीणों का आक्रोश देखते हुए मेडिकल कालेज में दोनों शवों को पोस्टमार्टम के उपरांत भारी पुलिस बल के साथ मुरारी गांव ले जाया गया। इस दौरान एसपी सिटी, सीओ सदर, थाना बबीना, बिजौली, हंसारी चौकी समेत तमाम पुलिस बल मौजूद रहा।
  • पुलिस ने कहा आमने-सामने से कार से भिडंत में बाइक खाई में गिरने से हुई मौत
  • इस मामले में पुलिस ने बताया कि ग्राम मुरारी में दो ब्राह्मण परिवारों के बीच आटे के चक्की हेतु ट्रांसफार्मर से डायरेक्ट बिजली के कनेक्शन को लगाने-न-लगाने के सम्बन्ध में झगड़ा हो गया था, जिसके सम्बन्ध में सगे भाई नीरज भार्गव (32 वर्ष) व विवेक भार्गव (25 वर्ष) पुत्र गण भैया साहब भार्गव मोटरसाइकिल से चौकी भेल पर प्रार्थना देने जा रहे थे। विपक्ष का लड़का छोटू उर्फ रोहित शर्मा पुत्र सुखदेव शर्मा विपरीत दिशा से कर चला कर सामने से आ रहा था। दोनों गाडियों में आमने-सामने भिडंत हो गयी, जिससे गाडी खाईं में गिर गयीं। जिसमें नीरज भार्गव व विवेक भार्गव घायल हो गये, जिनको प्राइवेट गाड़ी (स्कार्पियो) से इलाज हेतु अस्पताल लाया गया, जहाँ डाक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।