• २६ किलो ५०० ग्राम गांजा बरामद, हत्थे चढ़ीं दो युवतियां
    झांसी। भोपाल से गांजा की खेप की तस्करी कर दिल्ली नशे के सौदागरों को ले जा रहीं दो युवतियों को आरपीएफ की टीम ने चेकिंग के दौरान दबोच लिया। दोनों से क्रमश: ८ किलो २३० ग्राम व १८ किलो २३० ग्राम गांजा के बण्डल बरामद हो गए। दोनों को गांजा सहित जीआरपी को सौंप दिया गया।
    बताया गया है कि गत दिवस आरपीएफ उप निरीक्षक नितिन कुमार मय हमराही सहायक उप निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह राजपूत, आरक्षी धर्म सिंह मीना, महिला आरक्षी सपना, आरक्षी दीपक गुप्ता, डिटेक्टिव विंग ग्वालियर के प्रधान आरक्षी शिव नन्दन शर्मा, आरक्षी वरुण कुमार दीक्षित व डिटेक्टिव विंग झांसी के आरक्षी अरुण सिंह राठौर झांसी स्टेशन पर चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर इस टीम ने स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर ६/८ पर भोपाल एण्ड की ओर बनी टीन शेड झोपड़ी के पास संदिग्ध अवस्था में खड़ी दो युवतियों को पकड़ लिया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह भोपाल से झांसी आयीं हैं और यहां से दिल्ली जाने के लिए ट्रेन के इंतजार में खड़ी थीं। टीम ने जब दोनों के सूटकेसों की तलाशी ली तो उनमें कपड़ों में छिपा कर रखे गांजा के बण्डल मिले। तौल करने पर एक एक युवती के पास से ८ किलो २३० ग्राम गांजा व दूसरी के पास से १८ किलो २३० ग्राम गांजा की खेप बरामद हुई।
    उन्होंने स्वीकारा कि गांजा की उक्त खेप को उन्हेें नशे के तस्करों ने भोपाल में दी थी। यह खेप उन्हें दिल्ली स्टेशन पर नशे के सौदागरों तक पहुंचाना थी। इसके एवज में उन्हें पांच-पांच हजार रुपए मेहनताना मिला था। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम व पते क्रमश: सपना शर्मा पत्नी सोनू कुमार निवासी मंगोलपुरी नई दिल्ली व रीना पत्नी राजेश कुमार निवासी रोहिणी थाना मंगोलपुरी नई दिल्ली बताया। आरपीएफ ने दोनों को हिरासत में लेकर कार्यवाही के लिए जीआरपी झांसी के सुपुर्द कर दिया।