झांसी। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर लगातार बढ़ रहे हमले व शासन प्रशासन की उदासीनता के चलते उत्तराखंड में पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर उत्पीड़न के विरोध में मंगलवार को झांसी मीडिया क्लब के बैनर तले पत्रकारों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया गया कि उत्तराखंड के निजी न्यूज चैनल के मुख्य संपादक उमेश कुमार व वरिष्ठ पत्रकार राजेश शर्मा एवं एसपी सेमवाल आदि के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है जिसकी गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री अपने ही राज्य की पुलिस से जांच करा रहे हैं । पत्रकारों का कहना है कि न तो उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार पर भरोसा है और न ही उनकी पुलिस पर, क्योंकि वो पहले भी कई पत्रकारों को गलत तरीके से जेल भेज चुके हैं। अत: अनुरोध है कि इस मामले की किसी अन्य राज्य की पुलिस से जांच कराई जाए या फिर इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराई जाए ।

यह ज्ञापन झाँसी मीडिया क्लब अध्यक्ष मुकेश वर्मा के नेतृत्व में जिलाधिकारी को सौंपा गया, इस दौरान उपाध्यक्ष रवि शर्मा, महामंत्री विष्णु दुबे, वरिष्ठ पत्रकार शशांक त्रिपाठी, रामकुमार साहू, एस०एस० झा, तौसीफ खान, अतुल वर्मा, राकेश शर्मा, इमरान खान, उदय नारायण कुशवाहा, अरबाज खान, अमित रावत, रानू साहू, राहुल कोस्टा आदि पत्रकार उपस्थित रहे।