रात में जिलाधिकारी ने किया मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड का औचक निरीक्षण

सत्यापन किया कि दवा, भोजन, पानी समय से मिल रहा और डॉक्टर राउण्ड पर आ रहे हैं की नहीं

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड का औचक निरीक्षण किया। पीपीई किट पहन कर स्वयं एक-एक मरीज से संवाद स्थापित किया और अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने प्रत्येक मरीज से बात करते हुए उनका हाल-चाल जाना और दवाएं, भोजन समय से मिल रहा है, कोई समस्या तो नहीं है इसकी भी जानकारी ली। उन्होंने सभी से बातचीत करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज के कोविड एल-3 हॉस्पिटल के वार्ड में भ्रमण करते हुए लगभग सभी मरीजों से बात करते हुए सुझाव दिया कि जरा भी समस्या हो तो तत्काल डॉक्टर को जानकारी दें ताकि आपकी समस्या को दूर किया जा सके। वार्ड में लगातार डॉक्टर राउंड ले रहे हैं जब भी कोई स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ हो तुरंत बताएं संकोच ना करें। भ्रमण करते हुए जिलाधिकारी ने शौचालय साफ सफाई व्यवस्था को देखा जो संतोषजनक पाई। उन्होंने निर्देश दिए कि वार्ड व शौचालय की साफ-सफाई दिन में कई बार की जाए।

वार्ड में भ्रमण के दौरान डॉ अंशुल जैन कोविड नोडल ने प्रत्येक मरीज की जानकारी दी और दी जा रही दवाओं के विषय में बताया। उन्होंने विशेष रूप से गंभीर रोगों से ग्रस्त मरीजों की जानकारी देते हुए कहा कि ऐसे मरीजों पर अधिक फोकस है और उनका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने जिलाधिकारी को मेडिकल कालेज में स्थापित आईटी सेल के माध्यम से कोविड पेशेंट द्वारा इलाज के दौरान दिए जा रहे हैं फीडबैक की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोविड पेशेंट द्वारा दिए जा रहे फीडबैक उत्साहवर्धित हैं सर्विस को और बेहतर बनाने में सहयोगी सिद्ध हो रहे हैं।

भ्रमण के दौरान वाइस प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज डॉक्टर एन एस सेंगर, डॉक्टर ज़की सिद्धकी, डॉक्टर प्रीति कैनाल, डॉक्टर प्रवीण सरावगी, डॉक्टर पारस गुप्ता, डॉक्टर सचिन माहौर उपस्थित रहे।