झांसी रेल मंडल पर स्वच्छता पखवाडे का आयोजन झांसी। रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार भारतीय रेल में स्वच्छ रेल, स्वच्छ भारत अभियान के तहत “स्वच्छ रेलगाड़ी दिवस” के अन्तर्गत रविवार को मंडल यांत्रिक इंजीनियर(कैरिज एंड वैगन) श्री प्रताप के नेतृत्व में झांसी में मंडल से गुजरने वाली गाडी सं 02441 सहित अन्य गाड़ियों की सफाई व्यवस्था की जांच की गयी तथा यात्रियों से फीड बैक भी लिया गया। इसके साथ ही यार्ड एवं वाशिंग लाइन में भी सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की गयी । इसके अलावा स्टेशन पर बुनियादी प्रशिक्षण केन्द्र(कैरिज एंड वैगन) द्वारा स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए रैली भी निकाली गयी।

गौरतलब है कि झांसी मंडल में श्री संदीप माथुर मंडल रेल प्रबंधक के दिशा-निर्देशन में 2 अक्टूबर 2020 तक स्वच्छ रेल, स्वच्छ भारत अभियान के तहत विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है I जिससे महात्मा गाँधी के 150 वीं जयंती के अवसर पर रेलवे परिक्षेत्र में स्वच्छता दिखाई पड़े | यात्रियों से अनुरोध है कि रेल परिसर को स्वच्छ बनाये रखने में रेलवे का सहयोग करे | रेलवे परिसर एवं रेलगाड़ी में गंदगी फ़ैलाने पर जुर्माना लगाया जा सकता है |

इसी प्रकार शनिवार को गाड़ी नंबर 2541 पर सफ़ाई अभियान में स्टेशन डायरेक्टर राजाराम राजपूत के नेतृत्व में स्टेशन की टीम एवं सीडीओ लक्ष्मण प्रसाद व उनकी टीम द्वारा संयुक्त रूप से भाग लिया और कर्मचारियों व यात्रियों को जागरूक किया।