किसान विपक्षियों के बहकावे न आयें, नये बिल किसानों के हित में 

झांसी। बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड उ़ प्र के उपाध्यक्ष/ भाजपा की राष्ट्रीय कार्य समिति के सदस्य फिल्म अभिनेता राजा बुन्देला ने उप्र के हाथरस की दर्दनाक घटना पर बयान दिया कि जो हो गया सो हो गया, अब पीड़ित परिवार को सही मुआवजा व पकड़े गए आऱोपियों को कठोर सजा मिलनी चाहिए। झांसी में सर्किट हाउस में पत्रकारों के सवालों का जवाब देेेते हुए बुंदेला ने यह बात कही।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने दावा किया कि नये बिल कृषि  क्षेत्र में अधिक निवेश को प्रोत्साहित करेंगे क्योंकि इससे प्रतिस्पर्धा बढेगी। निजी निवेश खेती के बुनियादी ढांचे को और मजबूत करेगा व रोजगार के अवसर पैदा करेगा। नया बिल बाजार की अनियमितता के जोखिम को खत्म करेगा। इससे बिचौलियों का हस्तक्षेप टूट जायेगा, जो पूरे भारत में एक अहम मुद्दा है।
पत्रकारों को केंद्र सरकार द्वारा लाये गये क्रषि बिलों की खूबियां गिनाते हुए उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे विपक्षी दलों के बहकावे में न आयें तथा अपनी बुआई की तैयारी करें और बिल के बारें अपने पढे लिखे बच्चों से समझ लें। उन्होंने कहा कि वे स्वयं किसान के बेटे हैं बुन्देलखण्ड की धरती में पले और बढे हुए इसलिए यहां की तमाम समस्याओं से भली भाँति अवगत हैं। इन समस्याओं के निदान के साथ साथ बुन्देलखण्ड का चहुंमुखी विकास कैसे हो उसी के लिए वे सदैव प्रयासरत रहते हैं। आपने बताया कि 2 2 सितम्बर से चित्रकूट से शुरू हुआ उनका दौरा 2 अक्टूबर को तालबेहट में समाप्त होगा। इस दौरान उन्हें क्षेत्र की जिन जिन समस्याओं की जानकारी होगी वे उनका समाधान प्राथमिकता से करायेंगे। दौरा समाप्त होते ही वे अपनी विस्तृत रिपोर्ट मुख्य सचिव को सौंप कर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मिलकर समस्याओं का त्वरित निदान करायेंगे।

नये कृषि बिल के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए राजा बुन्देला ने बताया कि एपीएमसी के अधिकार बरकरार रहेंगे इसलिए किसानों के पास सरकारी एजेंसियों का विकल्प खुला रहेगा। किसान अपने उत्पाद को दूसरे राज्य में स्वतंत्र रुप से बेच सकेंगे। वर्तमान में विभिन्न वस्तुओं पर कोई भी शुल्क नहीं लगेगा। आपने बताया कि किसान समूह के माध्यम से गांव में अपने उत्पादों का भण्डारण कर ऊंचे भावों माल बेचकर अपनी आमदनी बढा सकेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान आँल इंडिया विश्व विद्यालय कमेटी के अध्यक्ष पंकज चौधरी भी मौजूद रहे।