– आर्थिक तंगी पर फाँसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त
झांसी। बुन्देलखंड के जिला झांसी की मऊरानीपुर तहसील के उल्दन थानान्तर्गत ग्राम पठाकरका में किसान ने खेत पर बबूल के पेड़ पर फंदे से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। आर्थिक तंगी के चलते बेटी के विवाह नहीं कर पाने की चिंता बताया जा रहा है।
झांसी जिले के उल्दन थानान्तर्गत ग्राम पठाकरका निवासी किसान भजन लाल कुशवाहा बिजली का बिल चुका पाने में असमर्थ तो था ही साथ ही आर्थिक तंगी से बेटी की शादी करने को लेकर भी वह काफी परेशान रहता था। गत रात्रि वह खेत की रखवाली करने गया था, किंतु जब सुबह लौटकर वापस नहीं आया तो परिजनों को चिंता हुई। इसके बाद जब खेत पर जाकर देखा तो वहां भजनलाल बबूल के पेड़ से बंधी रस्सी के फंदे पर लटक रहा था। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
 भजन लाल कुशवाहा के बड़े भाई परमानंद कुशवाहा ने थाना उल्दन को दिए गए प्रार्थना पत्र में उक्त घटना का जिक्र करते हुए बताया कि भजन लाल पारिवारिक समस्याओं में उलझा हुआ रहता था। इसके साथ ही अन्य आर्थिक समस्याओं के चलते उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जबकि मृतक की एक शादी योग्य पुत्री एवं एक पुत्र भी है।