– न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ताओ ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

झांसी। जनपद में विभिन्न थानों पर अधिवक्ताओं के जायज व विधिक प्रकरणों में पुलिस द्वारा न्यायिक दृष्टिकोण से सहयोगात्मक कार्यवाही न कर गलत भाषा व दुर्व्यवहार किए जाने पर आक्रोशित अधिवक्ताओं ने शनिवार को न्यायिक कार्य से विरत रहते हुए विरोध प्रदर्शन कर कचहरी चौराहा पर घंटों जैम लगाया। जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष रमेश यादव व सचिव प्रणय श्रीवास्तव के नेतृत्व में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की।
अधिवक्तागण के सम्मान के विरूद्ध कार्य पर हड़ताल के समर्थन में जनपद की समस्त तहसील बार संघ गरौठा, मऊरानीपुर, टहरौली, मोंठ, टैक्स बार संघ,डिवीजनल बार संघ का पूर्ण समर्थन रहा। जिला अधिवक्ता संघ के तत्वावधान में जनपद में समस्त अधिवक्तागया न्यायिक कार्य से विरत रहे।अधिवक्ताओं ने महानगर के मुख्य कचहरी चौराहा पर विरोध जताते हुए पुलिस प्रशासन की जमकर आलोचना की। पुलिस अफसरों के मनाने पर भी वकील नहीं माने तब एस एस पी ने मोर्चा संभाला और प्रर्दशन स्थल पर पहुंच कर वार्ता की। इस दौरान
ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि थाना प्रेमनगर में अधिवक्ता मु० नसीब खान के प्रकरण में
मामला सिविल न्यायालय में विचाराधीन होने के बावजूद विपक्षी एक पुलिस कर्मी होने के कारण थाना प्रेमनगर पुलिस द्वारा खुलकर विपक्षी का साथ देकर निर्माण कार्य कराया जा रहा है।अध्यक्ष जिला बार संघ द्वारा थानाध्यक्ष प्रेमनगर से वार्तालाप करने पर थानाध्यक्ष द्वारा गलत शब्दों का प्रयोग किया गया। उक्त स्थिति में थानाध्यक्ष प्रेमनगर का अन्यत्र स्थानान्तरण कर अधिवक्ता मु० नसीब खाँ के प्रकरण में विधिक कार्यवाही करायी जाये।थाना कोतवाली में अधिवक्ता अजय कुमार यादव के विरूद्ध पंजीकृत झूठे प्रकरण में आश्वासन दिये जाने के बावजूद अभी तक एफ0आर0 नहीं लगायी गयी है। कोतवाली में अधिवक्ता रामकुमार श्रीवास्तव के प्रकरण में पुलिस द्वारा विपक्षीगण का खुलकर सहयोग किया जा रहा है जबकि अधिवक्ता अपने स्तर पर पूर्णतः सही है । उक्त मामले में विपक्षीगण के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तारी की मांग की। बताया कि थाना सीपरी बाजार में अधिवक्ता राजेन्द्र खरे एवं उनके पुत्र व सरकारी सेवारत उनकी पत्नी के विरुद्ध झूठा मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया। अधिवक्ता के विरूद्ध पंजीकृत मुकदमा में एफ0आर0 लगाये जाने के साथ ही अधिवक्ता राजेन्द्र खरे द्वारा विपक्षीगण के विरूद्ध दी गयी तहरीर अनुसार मुकदमा पंजीकृत किये जाने, कोतवाली में अधिवक्ता संकेत मियादाद द्वारा दर्ज कराये मामले में तत्काल गिरफ्तारी की मांग की गयी। इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष महेन्द्र पाल वर्मा, उदय नारायण राजपूत, पूर्व सचिव के पी श्रीवास्तव, राजेन्द्र शर्मा सहित भारी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित रहे।