एल-1, एल-2 हॉस्पिटल का संचालन तत्काल प्रारंभ हो, पैरामेडिकल स्टाफ तैनात किये जाने के निर्देश

झांसी। विकास भवन सभागार में कोविड-19 कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार ने कहा कि हमारे पास चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं, यह भी जानकारी है कि कोरोना से कैसे निपटा जाना है, बस जरूरत है कि हम आपस में मिलकर कोरोना से निपटना है ताकि उसे हराया जा सके।
उन्होंने कहा कि लगातार कोविड-19 के केसो की बढ़ोतरी हो रही है। अतः इस स्थिति में एल-1 हॉस्पिटल को पुनः संचालित किया जाना अत्यंत आवश्यक है ताकि मेडिकल कॉलेज में मरीजों की ज्यादा भीड़ ना हो, वहीं मरीज जाएं जो समुचित गंभीर हैं। उन्होंने नगर निगम के आश्रय स्थल, बड़ागांव, कैंट हॉस्पिटल में एल-1 तैयार करते हुए पैरामेडिकल स्टाफ तैनात करने, रेलवे हॉस्पिटल को एल-2 बनाए जाने, सभी व्यवस्थाएं तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए।
सीडीओ ने प्राइवेट नर्सिंग होम से भी कोरोना वायरस से निपटने में सहयोग देने की अपील करते हुए कहा कि जिस प्रकार पहले सभी का सहयोग मिला उसी प्रकार अभी सहयोग दें ताकि कोरोना वायरस को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या हो तो तत्काल बताएं उसका निराकरण किया जाएगा।
सीडीओ ने ग्रामीण क्षेत्र में आशा, आंगनबाड़ी, एएनएम द्वारा वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जानकारी दें ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीन के लिए आगे आएं।
बैठक में कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाए जाने के निर्देश देते हुए सीडीओ ने कहा कि सभी चिन्हित लोगों की सही जांच हो व उपचार किया जाए। सैम्पुलिंग के लिए जो टीम जा रही है उसके साथ अभद्रता ना हो, पुलिस टीम साथ में मौजूद रहे। होम आइसोलेशन में जो मरीज हैं उनकी लगातार जानकारी लेते रहें ताकि उन्हें सुरक्षित किया जा सके। बैठक में एक्टिव क्वारंटाइन, दवाओं की उपलब्धता, एंटीजन टेस्टिंग, कोविड बेड उपलब्धता की विस्तृत समीक्षा की गई। इस मौके पर एडीएम बी प्रसाद, प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेजडा. एन एस सेंगर, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, एसीएम वान्या सिंह, डा.नीरज कुमार बनोरिया, डॉ सुधीर कुलश्रेष्ठ, डा एन के जैन, डा.आर आर सिंह सहित अन्य चिकित्सक अधिकारी उपस्थित रहे।