झांसी। जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली में एक के बाद एक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों ने दो चोरियां कबूलते हुए चोरी का माल बरामद करा या।

गौरतलब है कि औद्योगिक क्षेत्र बिजौली में चोरी की घटनाएं बढ़ने पर एसएसपी राजेश एस. ने बिजौली चौकी में तेजतर्रार उपनिरीक्षक अश्विनी दीक्षित को तैनात किया था। सीओ सदर प्रज्ञा पाठक के निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक संजय शुक्ला के नेतृत्व में चौकी प्रभारी ने चोरी की घटनाओं को चुनौती मानते हुए एक टीम गठित की। टीम रात में विशेष तौर पर गश्त पर थी तभी दो युवक संदिग्ध दिखाई दिए। जब पुलिस ने पीछा कर दोनों को दबोच लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम नितेश उर्फ निक निवासी इमिलिया रक्सा व नरेश रायकवार निवासी बिजौली बताया।

दोनों ने स्वीकार किया कि बीते दिनों भगवतीपुरम राजगढ़ में रिटायर्ड कर्नल व ग्रोथ सेंटर में एक क्रिश्चियन के घर चोरी की थी। आज भी वह चोरी के मकसद से ही निकले थे, तभी पकड़ लिए गए। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी का माल बरामद कर लिया। युवकों ने बताया कि वह पेशेवर चोर नहीं हैं। पिछले दिनों उन्होंने मोबाइल पर एक एप डाउनलोड किया था। इस एप में उन्हें रुपये दोगुना होने की जानकारी दी गयी थी। शुरू में उन्होंने कुछ रुपये डाले, तो दोगुने हो गए। इसके बाद जब उन्होंने 15 हजार रुपये डाले तो वापसी नहीं हुई। इससे परेशान होकर डूबे हुए रुपये वापसी के लिए वह दोनों चोरी करने लगे थे।