झांसी।जनपद के लहचूरा के गांव गुढ़ा निवासी 37 वर्षीय भगवान दास पुत्र धूराम अहिरवार ने क़र्ज़ से परेशान होकर शुक्रवार की रात खेत पर बने कमरे की छत में लगी कुंडी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बताया गया है कि मृतक किसान भगवान दास के पिता धूराम अहिरवार का 1 वर्ष पूर्व निधन हो गया था जिनके नाम 2,0044 हजार सर्व यूपी ग्रामीण मारकुवा और 1,57000 हजार स्टेट बैंक मऊरानीपुर का केसीसी का सरकारी कर्जा था।निधन के बाद कर्ज चुकाने की जिम्मेदारी उनके पुत्र भगवानदास के ऊपर आ गई थी। भगवान दास ने अभी दो-तीन माह पूर्व खेतों में बोरिंग कराई थी। दुर्भाग्यवश 1 बोर सफल नहीं हुआ दूसरा बोर सफल हुआ। बोरिंग के लिए भगवान दास ने बिजली कनेक्शन लिया था जिससे उसके ऊपर 2 लाख का साहूकारों का कर्जा था। बिजली कनेक्शन का खर्चा 1,80000 हजार आया था 4 महीने पूर्व मृतक किसान भगवान दास की खरीफ फसल भी संपूर्ण रूप से नष्ट हो गई थी। कर्ज अधिक होने व चुकाने का साधन नहीं होने के चलते किसान भगवान दास कई दिनों से परेशान था टेंशन में था।

मृतक किसान के पुत्र मोहित के अनुसार शुक्रवार की शाम पिता घर पर कह कर गए थे कि बिजली कटौती हो रही है खेत पर जा रहे हैं। रात में बिजली आएगी तो खेतों की सिंचाई करेंगे। शुक्रवार की रात को ही भगवान दास ने अपने खेत पर बने कमरे पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। इस घटना से गांव में मातम पसर गया है परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।