झांसी। जनपद में कोरोना महामारी का कहर बढ़ता ही जा रहा है। सरकारी व गैरसरकारी अस्पतालों में समुचित इलाज नहीं मिलने व अव्यवस्थाओं से मरीज परेशान हैं। इसी प्रकार से परेशान कोरोना संक्रमित 50 वर्षीय महिला द्वारा महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी बिल्डिंग की चौथी मंजिल से छलांग लगा देने से सनसनी फ़ैल गई है। गंभीर रूप से घायल महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई।

बताया गया है कि कोरोना संक्रमित 50 वर्षीय रेखा देवी पत्नी महेंद्र निवासी मऊरानीपुर को इलाज हेतु थाना नवाबाद अंतर्गत मेडिकल कॉलेज झाँसी स्थिति सुपर स्पेशलिटी बिल्डिंग जिसे कोविड वार्ड में परिवर्तित किया गया हैैैै चौथी मंजिल पर भर्ती कीाया गया था। आज दोपहर चिकित्सक की टीम द्वारा राउंड लगा कर जाने के बाद रेखा देवी अपने पलंग से उठी और खिड़की की तरफ भागी। स्टाफ नर्स ने महिला का हाथ भी पकड़ने की कोशिश की पर तब तक उसने चौथी मंजिल की खिड़की से छलांग लगा दी। इसके कारण महिला सीधे ग्राउंड फ्लोर पर जमीन पर गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गई। कई जगहों से उसकी हड्डियां टूट गईं। यह देख कर वहां अफरातफरी मच गई। उसके बाद तत्काल एंबुलेंस से इमरजेंसी ले जाया गया। वेंटिलेटर पर भर्ती कर प्राथमिक उपचार किया गया मगर कुछ ही देर बाद महिला की मौत हो गई। इस घटनाक्रम से कोविड मरीज व उनके परिजनों में दहशत है। घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं। महिला के शिक्षक पति ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

खिड़की को गेट समझ कर कूदी – प्राचार्य डॉ सेंगर

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एनएस सेंगर ने बताया कि कोविड- वार्ड की चौथी मंजिल से कूदी महिला, हालत गंभीर है, उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि पीड़िता रेखा देवी का इलाज चल रहा था, अब उनकी कोरोना की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई थी, लेकिन वह लगातार घर जाने की जिद कर रही थी। यह बात सीसीटीवी फुटेज में है। जिस वक्त मरीजों को देख कर डॉक्टरों की टीम चली गई तभी रेखा देवी ने खिड़की को गेट समझ कर वहां से बाहर निकलने की कोशिश की और वह नीचे आगे गिर गई।