भारत विकास परिषद विवेकानंद शाखा ब्लड एवं प्लाज्मा दान में अग्रणी

झांसी। भारत विकास परिषद विवेकानंद शाखा के द्वारा कोरोना मरीज को एंटीबॉडी देने के लिए जनता से अपील का अभियान चलाया जा रहा है। यह समाज सेवा का कार्य बिलकुल निशुल्क किया जा रहा है।
शुक्रवार को संस्था के अध्यक्ष निशांत शुक्ला द्वारा 2 लोगों की जान बचाने के लिए स्वयं आगे आए और रात्रि 2 बजे प्लाज्मा दी। संस्था के चार्टर अध्यक्ष गौरव जैन जैनम द्वारा 2 लोगों की जान बचाने के लिए स्वयं सबसे आगे आए और ब्लड एवं प्लाज्मा दिया गया । संस्था के सचिव नीरज सिंह के द्वारा भी दो अपरचित लोगों की जान बचाने के लिए सुबह 4 बजे प्लाज्मा दान किया।
जो लोग कोरोना की जंग जीत कर ठीक हो गए है वह लोग अब और लोगों की मदद के लिए आगे आएं और किसी की जान बचा सकते है तो प्रयास जरूर करना चाहिए इससे बड़ा कोई पुण्य नही हो सकता।
भारत विकास परिषद विवेकानंद शाखा के सचिव नीरज सिंह ने फेसबुक पर प्लाज्मा बैंक इन्डिया के नाम से पेज बनाया है और लोगों के बीच शेयर किया गया जिससे  ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़े और प्लाज्मा देकर लोगों की निस्वार्थ हेल्प करें। यह सुविधा पूरे समय बिल्कुल निशुल्क उपलब्ध रहेगी। प्लाज्मा बैंक इन्डिया का फेसबुक पेज https://www.facebook.com/plasmabankindia/ गूगल फॉर्म https://forms.gle/hHYreGSYhEAJtbR48 एवं संस्था ने QR कोड भी बनाया है जिसको लोग स्कैन करके भी डिटेल्स दे सकते है।
संस्था के अध्यक्ष निशांत शुक्ला ने सभी से अपील और आग्रह किया की सभी लोगों को आगे आना चाहिए जिनको पहले कोविड हुआ था वो अब दूसरे की लाइफ बचा सकते है। जैसा कि पहले संस्था के सचिव नीरज सिंह को पहले कभी कोरोना हुआ होगा जिसका पता भी नहीं चला कल एक अनजान अपर्चित का कॉल आया कि उसके भाई को A+ प्लाज्मा की आवश्यकता है वो हमीरपुर जिले का रहने वाला है झांसी मै किसी को नही जानता बहुत गरीब है तो स्वयं नीरज सिंह से रहा नही गया और अपना एंटीबॉडी टेस्ट कराने मेडिकल कॉलेज गए तो पता चला कि नीरज सिंह प्लाज्मा डोनेट कर सकते है। वह रात में 4 बजे प्लाज्मा देके घर लौटे। आओ हम सब मिलकर एक भलाई की चेन बनाकर प्लाज़्मा दान करके लोगों की जिंदगी बचाने में सहयोग करें।

#कोरोना_हारेगा_भारत_जीतेगा