आधार कार्ड लेकर निकटतम केंद्र पर पहुंच लगवाएं टीका

झांसी। वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद निर्धारित केंद्रों पर शनिवार को टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा। जबकि रविवार को टीकाकरण नहीं होगा। 45 साल के ऊपर सभी पात्र लोग निकटतम केंद्र पर आधार कार्ड या अन्य कोई आईडी प्रूफ के साथ अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर के टीकाकरण कराएं। सीएमओ ने बताया कि प्रदेश सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन घोषित किया है। इसके तहत शनिवार और रविवार को लॉक डाउन रहेगा। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बावजूद निर्धारित केंद्रों पर शनिवार को टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा। 45 साल से ऊपर वाले सभी पात्र व्यक्ति आधार कार्ड लेकर निकटतम टीकाकरण केंद्र में पहुंचकर के अधिक से अधिक संख्या में टीके लगवा करके कोविड-19 से अपने को सुरक्षित करें। उन्होंने कहा कि लाकडाउन होने के बावजूद आधार कार्ड लेकर के लोग निकले, इस दौरान कोई दिक्कत होने पर अपना आईडी प्रूफ दिखाते हुए बताएं कि वह अमुक टीकाकरण केंद्र, टीका लगवाने के लिए जा रहे हैं। ऐसे में संबंधित जिम्मेदार उन्हें टीकाकरण केंद्र जाने से नहीं रोकेंगे। उन्होंने बताया कि 45 साल से ऊपर सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। कोविड-19 की दूसरी लहर बहुत ही खतरनाक है। इसकी वजह से कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। ऐसे हालात में पात्र लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण बहुत ही आवश्यक हो गया है।

यहाँ होगा टीकाकरण – जिला महिला और पुरुष अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सभी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र।

लक्षण हैं तो जांच कराएं – सीएमओ ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को खांसी, बुखार, सर्दी या सांस लेने में दिक्कत हो रही है तो कोरोना की जांच अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें। बाहर रहते वक्त सामाजिक दूरी बनाए रखें।