झांसी में 45 वर्ष से कम आयु के रेलकर्मियों एवं उनके परिजनों को वेक्सीनेशन की व्यवस्था शुरू नहीं

झांसी। उमरे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी भले ही कुछ भी कहे, किंतु धरातल पर हालत ठीक नहीं है।झांसी मंडलीय रेलवे अस्पताल में 45 वर्ष से कम आयु के पात्र रेलकर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्योंं का कोविड से संबंधित वेक्सीनेशन नहीं किया जा रहा है। जीएम द्वारा दी गई जानकारी के चलते संबंधित रेल कर्मी व उनके परिजन वेक्सीनेशन के लिए भटकते रहे। उन्हें बताया गया कि जीएम कुछ भी कहेे अभी यहां 45 वर्ष से कम आयु के पात्र रेलकर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्योंं को वेक्सीनेशन की व्यवस्था शुरू नहीं की गई।

दरअसल, 3 मई को उमरे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने उत्तर मध्य रेलवे के सभी प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्षों, मण्डल रेल प्रबंधक प्रयागराज, झांसी और आगरा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर मध्य रेलवे पर कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के दौरान बताया था कि उत्तर मध्य रेलवे ने 45 वर्ष से ऊपर आयु के रेलकर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों का टीकाकरण अभियान तेज करने के साथ साथ 45 वर्ष से कम आयु के पात्र रेलकर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों का प्रयागराज, आगरा एवं झांसी मंडलों में टीकाकरण प्रारंभ कर दिया है। अखबार व सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी मिलते ही संबंधित रेल कर्मियों ने अस्पताल की दौड़ लगा दी तब उन्हें हकीकत पता चली। मान्यता प्राप्त यूनियन के एक नेता व रेल कर्मियों ने जब जीएम द्वारा दी गई जानकारी की चर्चा की तो कहा गया कि जीएम को जानकारी नहीं है। ऐसी जानकारियां खानापूर्ति के लिए दी जाती रहती हैं।

वेक्सीनेशन शुरू नहीं होने की पुष्टि रेल कर्मियों के एक वाट्स एप ग्रुप से हो गई। इसमें एक सीनियर अधिकारी ने संदेश दिया था कि Tomorrow only staff with age 45 and above should go for vaccination in Railway Hospital Jhansi.यानी परिवार की तो छोड़ो अंडर 45 के कर्मचारियों को भी वैक्सीन नहीं लगेगी। यह तो रही झांसी की हालत, आगरा व प्रयागराज में कहीं यही स्थिति तो नहीं है ? कर्मचारियों का कहना था कि इस भ्रामक जानकारी से कोरोना संक्रमण के दौर में उन्हें व उनके परिजनों को परेशान होना पड़ा।