– दो रेमडेसिवर इंजेक्शन बरामद, कई सफेदपोश रडार पर

झांसी। कोरोना महामारी में रामबाण समझे जाने वाले रेमडेसिवर इंजेक्शन की जबरदस्त मांग को देखते हुए जिले में सक्रिय सांसों के सौदागरों का तीन सदस्यीय गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने गिरोह से दो रेमडेसिवर इंजेक्शन और एक बाइक को बरामद कर लिया। गिरोह रेमडेसिवर इंजेक्शन को 40-40 हजार रुपए में बेच रहे थे।

झांसी में रेमडेसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी होने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। कुछ दिनों पूर्व पुलिस द्वारा सात सदस्यीय गिरोह को पकड़ा जा चुका है, किंतु सांसों के सौदागरों का रेकेट समाप्त नहीं हुआ। इसी क्रम में शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए एसएसपी रोहन पी कनय के निर्देशन में प्रेमनगर थाना पुलिस ने डगरिया रोड से तीन संदिग्ध युवकों को दो पहिया वाहन समेत गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान उनके पास से दो रेमडेसिवर इंजेक्शन बरामद हुए। पूछतांछ में उन्होंने अपना नाम रोहित कुमार निवासी बाबई थाना चुर्खी जनपद जालौन हाल निवासी वीरागना नगर झांसी, अंशुल तिवारी निवासी ग्राम बरेल थाना मझगवां जिला हमीरपुर हाल पता लाइफ हॉस्पिटल और ओवेश खान निवासी सूद कालौनी थाना कोतवाली झांसी बताया। उन्होंने बताया कि यह इंजेक्शन वह 40-40 हजार रुपए में बेच रहे हैं।
इन लोगों से पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। कई सफेदपोश लोगों के नाम जल्द ही सामने आ सकते हैं, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि हॉस्पिटल संचालक, स्टोर संचालक और दलाल लोगों के नाम सामने आए हैं, मामले की विवेचना की जा रही है, आरोप सही पाए जाने पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

मौसा की मौत से बचे रेमडेसिवर इंजेक्शन को बेच रहा था
पुलिस ने बताया कि पकड़े गये युवकों में ओवेश खान के मौसा को कोरोना हो गया था। जिसके इलाज के दौरान डॉक्टरों ने रेमडेसिर इंजेक्शन लाने के लिए कहा गया था। जिस पर उसने 8 रेमडेसिवर इंजेक्शनों की व्यवस्था की। जिनमें 3 रेमडेसिवर इंजेक्शन उसके मौसा का लगा दिए गए थे। इसके बाद भी इलाज के दौरान उसके मौसा की मौत हो गई। मौसा की मौत के बाद उसके पास 5 इंजेक्शन शेष बच गए थे। उन पांच इंजेक्शनों को बेचने के लिए ओवेश ने अपने मित्र रोहित और अंशल तिवारी से सम्पर्क किया और फिर 3 इंजेक्शनों को 40-40 हजार रुपए में बेच भी दिए। जबकि 2 इंजेक्शन अभी भी बचे थे। बचे हुए इंजेक्शनों को बेचने की फिराक में वह लगातार बने हुए थे। इससे पहले वह अपने मकसद में कामयाब होते पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। पकड़े गये तीनों युवकों के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्यवाही की गई।