झांसी। घर के इकलौते चिराग को लगी नशे की लत ने एक परिवार की खुशियों पर ग्रहण लगा दिया। जिले के नवाबाद थानांतर्गत पिछोर में 26 वर्षीय शुभम ने फांसी लगा की आत्महत्या कर ली।

मृतक के पिता की माने तो शुभम नशा की आदत के चलते नशे का इंजेक्शन लगाकर, मुल्तानी मिट्टी और पेट्रोल को जलाकर सूंघने आदि कई तरह के नशे भी करता था। नशा करने से परिवार परेशान था। इसको लेकर अक्सर घर में झगड़ा होता था। आत्महत्या करने के एक दिन पहले उसने अपने बेटे को डांटा था। उसने आत्महत्या क्यों की यह स्पष्ट नहीं है। मृतक अपने माता पिता का एकलौता बेटा था। उसकी एक बहन भी है।

नवाबाद थाना अंतर्गत पिछोर निवासी मलखान सिंह मानिक चौक में स्थित एक बैंक में सुरक्षा गार्ड है। मलखान सिंह अपनी पत्नी, 26 वर्षीय बेटे शुभम सिंह और बेटी के साथ रहता है। शुभम सिंह पढ़ने में काफी होशियार था । सभी लोग काफी खुश रहते थे इसी बीच न जाने कैसे शुभम गलत रास्ते पर निकल पड़ा। शुभम नशे का आदी हो गया था । वह इंजेक्शन लगाकर नशा करता था , साथ ही पेट्रोल और मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर पहले उसे आग में जलाता और फिर सूंघ कर नशा करता था। जिसको लेकर घर में अक्सर पिता से शुभम का झगड़ा होता था। लगातार माता-पिता उसे नशा करने से रोकते थे इसके बावजूद भी वह नशा नहीं छोड़ रहा था।

विगत दिवस भी नशे को लेकर मलखान और शुभम का आपस में झगड़ा हुआ। आशंका जताई जा रही कि इसी झगड़े से नाराज होकर शुभम ने कमरे में जाकर रात्रि में फांसी लगा ली । फांसी पर लटकते देख मलखान ने शोर मचाया आसपास की क्षेत्रवासियों की मदद से उसे आनन फानन में फांसी से उतारा और उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।