झांसी। उमरे महाप्रबंधक के झांसी आगमन पर एनसीआरईएस के प्रतिनिधि मंडल ने लम्बित मांगों पर ध्यान आकर्षित कराते हुए निराकरण की मांग की। ज्ञापन में-

कानपुर सहायक मंडल इंजीनियर के अधीन कार्यरत ट्रेक मैन्टेनर्स को स्वयं के प्रार्थना पर स्तानान्तरण पर जाने हेतु अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी हुए 6 माह का समय होने को है , लेकिन उन्हें झांसी मंडल से प्रयागराज मंडल के लिए कार्यमुक्त न किये जाने से कर्मचारियों में भारी असन्तोष है। इन्हें शीघ्र ही कार्यमुक्त किया जाए|

सहायक मंडल इंजीनियर ललितपुर द्वारा पेमेंट सेल की मीटिंग न किये जाने से कर्मचारियों के भुगतान संबंधी मदों का निपटारा नहीं हो पा रहा है एवं सहायक मंडल इंजीनियर का रवैया कर्मचारियों के प्रति तानाशाही पूर्ण होने से औद्योगिक शांति भंग होने की सम्भावना है ।

जखौरा, बिजरौठा, दैलवारा के रेल आवास रहने योग्य नहीं हैं , बरसात में छत से पानी टपकता है , पीने योग्य पानी की उपलब्धता नही है एवं शौचालय जर्जर स्थिति में हैं ।

सभी गेट पर बरसात के पहले सोलर लाइट का सही ढंग से कार्य न करना कर्मचारियों के लिए सुरक्षित नही है , इन्हें कार्य करना सुनिश्चित किया जाए , अभी भी गेट संख्या 370 /374/377/382/385/387/388 की सोलर लाइट खराब है ।
ऐसी और वाटर कूलर के कार्य न करने से अधिकांश बुकिंग और आरक्षण कार्यालय में कार्य करना ऐसी भीषण गर्मी ओर उमस में मुश्किल हो रहा है , साथ ही ऐसी ओर डेजर्ट कूलर का मेंटेनेंस न होने से हालात ख़स्ताहाल हैं , कर्मचारियों से मस्टर पर हस्ताक्षर नही कराये जाते हैं ।

सीएमएलआर झांसी के कर्मचारियों को रिस्ट्रक्चरिंग का लाभ न मिल पाने से आर्थिक क्षति हो रही है , अतः शीघ्र अति शीघ्र रिस्ट्रक्चरिंग का लाभ दिया जाए।

रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली में अनुकंपा नियुक्ति के केस आठ माह से लंबित हैं एवं कोरोना महामारी में मृत होने वाले कर्मचारियों का दो माह से सेटलमेंट नही हो पा रहा है ।

– रेल विकास निगम लिमिटेड द्वारा निर्मित भवन में बुकिंग का कार्य करने के लिए पर्याप्त स्थान नही दिया गया है, जैसे बबीना , बिरलानगर , पुखरायां इत्यादि ।

लोको पायलट एवं गार्ड के लाइन बॉक्स को बंद करने के संबंध में कोई भी निर्णय लेने से पहले इसके अंदर रखे समान को लोकोमोटिव एवं गार्ड ब्रेक यान में उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए । किसी भी स्थिति में औज़ार / समान की ढोने की जिमेदारी लोको पायलट एवं गार्ड पर न डाली जाये।

चिकित्सालय की समस्याओं पर चर्चा करते हुए बताया गया है पूर्व में महाप्रबंधक के द्वारा आश्वासन देने के बावजूद अल्ट्रासाउंड के लिए अनुबंध करने की प्रक्रिया में शिथिलता को दूर करके तुरंत लागू किया जाए | इस दौरान मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह, मंडल सचिव भानुप्रताप सिंह चंदेल, कोषाध्यक्ष टी पी सिंह, संगठन सचिव विवेक चढ्ढा, मंडल उपाध्यक्ष बी के सिंह, संजीवन राय, नीरज दुबे,महेंद्र सेन, अनिल शर्मा, राजेश गुप्ता, इंद्रविजय सिंह, संजीव नायक, कामता साहू, जी एस शर्मा,आई के पाण्डेय, कालूराम,आनन्द वर्मा, सुभाष चंद्र बोस, सुमित द्विवेदी, देवेन्द्र सिसौदिया, शैलेन्द्र रावत,सतीश मीना, गजेन्द्र साहू इत्यादि उपस्थित रहे |