– कार्य पूर्णता में बाधक जल निगम व विद्युत विभाग को फटकार, डिवाइडर पर विद्युत पोल के साथ वृक्षारोपण के निर्देश 
– चौड़ीकरण के लिए अतिक्रमण हटाने व पेड़ कटान कार्य प्रारंभ करने के निर्देश
झांसी। जिलाधिकारी आवास स्थित सभागार में बहु प्रतीक्षित झांसी-बबीना फोरलेन मार्ग के चौड़ीकरण कार्य संबंधित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने निर्देश दिए कि जेल चौराहे से लेकर हंसारी रेलवे क्रॉसिंग तक 2.2 कि.मी. सड़क चौड़ीकरण का कार्य हर हाल मैं जल्द प्रारंभ कर लिया जाए। उन्होंने अवशेष कार्य को गति के साथ करने के संबंधित विभाग को निर्देश दिए।
झांसी-बबीना फोरलेन मार्ग के निर्माण की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि 3 जनवरी 2017 को उक्त कार्य स्वीकृत किया गया, कार्य की कुल लंबाई 11 किलोमीटर है। झांसी-सागर हाईवे मार्ग लगभग पूर्ण है परंतु 2.2 किलोमीटर का कार्य अभी अवशेष है जिस कारण आवागमन में असुविधा हो रही है। जिलाधिकारी ने अवशेष चौड़ीकरण मार्ग के कार्य को करने के लिए सेना के कमांड वर्क इंजीनियर के साथ लोक निर्माण, विद्युत विभाग, जल निगम, वन विभाग व सेतू निगम के अधिकारियों को संयुक्त रूप से सर्वे करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सर्वे के दौरान सभी विभाग अपनी विभागीय समस्याओं का परीक्षण करते हुए उनका निदान करेंगे, सर्वे के पश्चात आर्मी के कमांड वर्क्स इंजीनियर द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी ताकि कार्य को गति के साथ प्रारंभ किया जा सके।
उन्होंने बताया कि झांसी जेल चौराहे से हंसारी रेलवे क्रॉसिंग तक 2.2 किलोमीटर मार्ग में आने वाले वृक्षों का कटान किया जा चुका है और जो अवशेष हैं उनका कटान वन विभाग द्वारा तत्काल कर लिया जाए। इसके साथ ही उक्त मार्ग में अतिक्रमण हटाए जाने व  चौड़ीकरण सीमा में आने वाले मकानों को भी हटाने हेतु नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए। बैठक में 1 किलोमीटर के अंतर्गत झांसी होटल के पास सेतु निगम द्वारा ब्रिज का निर्माण कार्य कराया जाना अपेक्षित है तथा 2.250 पर आरओबी का निर्माण प्रस्तावित है। उन्होंने पीओ सेतु निगम को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द ही साइड का निरीक्षण कर डिजाइन आदि तैयार करें। पीओ सेतु निर्माण ने बताया कि डिजाइन तैयार कर मुख्यालय प्रेषित कर दी गई है, स्वीकृत होते ही कार्य प्रारंभ हो जाएगा। इस  बैठक में आर्मी के कमांड वर्कस् इंजीनियर के अधिकारियों ने विशेष रूप से प्रतिभाग किया और निर्माण कार्य में आने वाली समस्याओं पर जिलाधिकारी से बिंदुवार चर्चा की। इस मौके पर उपाध्यक्ष झांसी विकास प्राधिकरण सर्वेश कुमार दीक्षित, नगर मजिस्ट्रेट सलिल कुमार पटेल, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सुनील कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत डी यादुवेंद्र मेयर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।